Tue, 14 Jun 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया निर्देश, अगले डेढ़ साल में मिशन मोड में हो दस लाख लोगों की भर्ती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया निर्देश, अगले डेढ़ साल में मिशन मोड में हो दस लाख लोगों की भर्ती

नई दिल्ली: देश में आने वाले डेढ़ साल में रोजगार की बहार आने वाली है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभाग और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की है। पीएम मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों को निर्देश दिया है कि अगले 1.5 साल में मिशन मोड में 10 लोगों की भर्ती की जाए। ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम मोदी के इस निर्देश के बाद जल्द ही बड़ी संख्या में अलग-अलग विभागों में भर्ती की जाएगी।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से एक ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी गई है। ट्वीट करके बताया गया है कि पीएम मोदी ने तमाम मंत्रालय और विभागों में मानव संसाधन की मौजूदा स्थिति का समीक्षा की। बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री ने शीर्ष सरकारी अधिकारियों से मुलाकात की थी।

इन अधिकारियों से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने निर्देश दिया था कि खाली भर्तियों को जल्द से जल्द भरा जाए। पीएम मोदी ने कहा कि अलग-अलग सरकारी विभागों में भर्तियों को पूरा किया जाए। 

सरकारी आंकड़े पर नजर डालें तो 1 मार्च 2020 को केंद्र सरकार के विभागों में 87 लाख पद रिक्त हैं। राज्यसभा में दिए गए जवाब के अनुसार 87 लाख पद खाली पड़े हैं। वहीं कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इस समय 30 ला सरकारी पद खाली पड़े हैं, मोदी सरकार बताए कि आखिर इन पदों पर भर्ती कब की जाएगी। साथ ही मोदी सरकार ने हर साल जो 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था वो कब पूरा होगा। पिछले 8 साल में 16 करोड़ नौकरियों का क्या हुआ।

 

Advertisement

Advertisement