Thu, 16 Jun 2022

हैदराबाद में Congress नेता रेणुका चौधरी ने पकड़ा पुलिस वाले का कॉलर

हैदराबाद में Congress नेता रेणुका चौधरी ने पकड़ा पुलिस वाले का कॉलर

कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता देशभर में ईडी की कार्रवाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। इसी दौरान कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी को गुस्सा आ गया और उन्होंने एक पुलिसकर्मी का कॉलर पकड़ लिया।
कांग्रेस ने "चलो राजभवन" का आह्वान किया था। इसी क्रम में गुरुवार को सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता और नेता तेलंगाना के राजभवन की ओर विरोध प्रदर्शन करते हुए बढ़ रहे थे। पुलिस के जवानों ने उन्हें रोका तो कार्यकर्ताओं ने सड़क पर धरना देने का प्रयास किया। पुलिसकर्मियों ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेना शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों और पुलिसकर्मियों के बीच तीखी नोचझोंक हुई। इसी दौरान रेणुका चौधरी ने एक पुलिस के जवान का कॉलर पकड़ लिया। रेणुका चौधरी ने पुलिसकर्मी का कॉलर पकड़ा तो पुरुष पुलिसकर्मी थोड़ा पीछे हट गए। मौके पर तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने रेणुका चौधरी को खींचा और एक वैन में डाल दिया। बाद में नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर थाने ले जाया गया।
कांग्रेस ने देशभर में किया विरोध प्रदर्शन
गौरतलब है कि कांग्रेस ने हैदराबाद के अलावा दिल्ली, कर्नाटक, केरल, पंजाब, तमिलनाडु, राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बेंगलुरु में कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार के नेतृत्व में विरोध मार्च निकाला। डीके शिवकुमार ने कहा कि विरोध हमारा अधिकार है। हम न्याय के लिए लड़ेंगे। वे (ईडी) किसी भी भाजपा नेता के मामले नहीं ले रहे हैं। वे केवल कांग्रेस के लोगों को परेशान कर रहे हैं।
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह वारिंग ने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि राहुल गांधी ने ऐसा क्या किया है कि उन्हें पूछताछ के लिए तीन दिन बुलाया गया। कल दिल्ली पुलिस एआईसीसी कार्यालय में घुसी और हमारे सांसदों के साथ मारपीट की। ऐसी प्रतिशोध की राजनीति पहले कभी नहीं देखी गई। सरकार को आवाजों को दबाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

Advertisement

Advertisement