Feb 13, 2024, 14:50 IST

देश की राजधानी दिल्ली में बॉर्डर पर 6 लेयर की सुरक्षा, लाल किला भी किया गया बंद

देश की राजधानी दिल्ली में बॉर्डर पर 6 लेयर की सुरक्षा, लाल किला भी किया गया बंद

Kisan Andolan: देश की राजधानी दिल्ली में किसान अपने ट्रैक्टर ट्राली के साथ दिल्ली पहुंच रहे हैं. किसान आंदोलन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. दिल्ली का प्रसिद्ध लाल किला पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है.

शंभू बॉर्डर पर कुछ नौजवानो ने पहले बैरिकेडिंग तोड़नी शुरू की उसके बाद पुलिस ने एक्शन लिया. उसके बाद पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी. दिल्ली की 3 प्रमुख सीमाओं सिंघु, टीकरी, गाजीपुर में लोहे और कंक्रीट के बैरिकेड लगाए गए हैं. कंटीले तार, कंटेनर और डंपर लगाकर भी रास्ते बंद कर दिए गए हैं. इतना ही नहीं सुरक्षा कारणों से दिल्ली में 2 मेट्रो स्टेशनों के गेट भी बंद कर दिए गए हैं. वहीं दिल्ली-नोएडा सड़क और NH24 पर लंबा जाम लग गया है.

पंजाब के किसान दोपहर 2 बजे तक जींद-खनौरी बॉर्डर पर पहुंचेंगे. सिंघु बॉर्डर पर हरियाणा से दिल्ली आने वाला ट्रैफिक पूरी तरह से रोका गया है. वहीं शंभू बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच भीड़त हो गई है. वहीं चंडीगढ़ में कई स्कूलों को बंद कर दिया गया है. इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने एक एडवाइजरी जारी कर यात्रियों से ट्रैफिक जाम को ध्यान में रखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनाने का आग्रह किया है. केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन का गेट 2 शाम तक बंद रहेगा. किसानों के 'दिल्ली चलो' विरोध के आह्वान के मद्देनजर दिल्ली में कई स्थानों पर सुरक्षा तैनात की गई है. पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है.