Wed, 8 Jun 2022

तीन मुठभेड़ों में 4 आतंकवादी ढेर, 2 पाकिस्तानी शामिल, कनाचक में मार गिराया पाक ड्रोन

तीन मुठभेड़ों में 4 आतंकवादी ढेर, 2 पाकिस्तानी शामिल, कनाचक में मार गिराया पाक ड्रोन

जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को तीन एनकाउंटर्स में चार आतंकी ढेर किए गए हैं, जिनमें दो पाकिस्तानी भी शामिल हैं। दूसरी ओर बीएसएफ ने सोमवार रात ही कनाचक के दयारान में नजर आए एक पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलियां चलाकर उसे नीचे गिरा दिय। ड्रोन से जुड़े पेलोड में बच्चों के टिफिन बॉक्स के अंदर तीन मैग्नेट आईईडी थे, जिनमें टाइमर सेट था। प्राप्त जानकारी के अनुसार  सोपोर जिला के जालूरा इलाके में सोमवार रात 10 बजे हमें आगे बढ़ने में सहायक बनती हैं, लेकिन जीत के लिए चुनाव ही नहीं, बल्कि जीवन में भी लक्ष्य को अर्जित करने के लिए दृढ़ संकल्प की जरूरत होती है। जयराम ने कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि साफ मन और संगठन को आगे रखकर बढ़ने की प्रवृति से ही भाजपा के कार्यकर्त्ता का मूलभाव बनता है।

 उन्होंने बताया कि मिशन रिपीट के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को संगठन द्वारा तय कार्यक्रमों के अनुरूप कार्य कर जीत में मदद मिलेगी। उपस्थित कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री मोदी के जीवन से सीख लेकर संगठन प्रथम, राष्ट्र सेकंड व अपने आपको अंतिम में रख कर जीवन में आत्मसाध कर कार्य करने का प्रण लेना होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा संगठन के निर्माण में बहुत से कार्यकर्ताओं ने जीवन न्योछावर कर दिया, लेकिन संगठन बने और बढ़े इस निमित लगातार चलते गए और बढ़ते गए, लेकिन विचार को जीवंत रखा। जयराम ने कहा हम खुशनसीब कार्यकर्ता हैं, जिन्होंने वर्तमान में भाजपा के इस गौरवशाली पल को जिया है और साक्षी बनाया है। जयराम ने कहा कि मोदी के सपने का भारत निर्माण करने में हिमाचल प्रदेश की एक निर्णायक भूमिका है, जिसके लिए हम सबको तैयार रहना होगा।

उन्होंने कहा कि मोदी ने अनुच्छेद 370 समाप्त कर, राममंदिर का निर्माण कर,ट्रिपल तलाक समाप्त कर एक भारत, श्रेष्ठ भारत का निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया है। वहीं हिमाचल में 125 यूनिट फ्री बिजली, महिलाओं का 50 फीसदी बस किराया व ग्रामीण क्षेत्र में फ्री पानी की व्यवस्था कर प्रदेश के उस वर्ग को लाभ देने का काम किया है, जिसका इस प्रदेश के निर्माण में एक सार्थक रोल है। उन्होंने बताया कि वर्तमान साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में भाजपा सरकार सर्वजन हिताय के नियम अनुसार आगे बढ़ी है। उन्होंने कहा के वर्तमान भाजपा सरकार प्रदेश के 72 लाख लोगों के सहयोग से रिवाज बदलने में सफल होगी, एवे वर्ष 2022 में मिशन रिपीट करने में सफल होगी। लश्कर-ए-तैयबा का हंजला नाम का एक पाकिस्तानी आतंकी मार गया। पुलिस ने हंजला के पास से एक एके-47 और पांच मैगजीन भी जब्त कीं। उधर, कुपवाड़ा में हुए एनकाउंटर में मंगलवार सुबह दो आतंकी मारे गए। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए पाकिस्तानी आतंकी का कोड नाम तुफैल है। दूसरे आतंकी का नाम इश्तियाक लोन है, जिसने हाल ही में आतंकी रास्ता पकड़ा। पाकिस्तानी आतंकी लाहौर का रहने वाला था। मौके से दो एक-56 रायफल जब्त की गई हैं। इसी तरह शोपियां में मंगलवार शाम को हुई मुठभेड़ में भी एक आतंकी मारा गया।

Advertisement

Advertisement