Thu, 29 Dec 2022

टोयोटा ने बुधवार को इनोवा का हाइब्रिड मॉडल लॉन्च किया

टोयोटा ने बुधवार को इनोवा का हाइब्रिड मॉडल लॉन्च किया

टोयोटा ने बुधवार को इनोवा का हाइब्रिड मॉडल लॉन्च किया है। नई इनोवा को Toyota Innova HyCross नाम दिया गया है। कंपनी ने नवंबर में ही इससे पर्दा उठा दिया था, लेकिन आज इसकी कीमत का भी खुलासा कर दिया है। इनोवा के इस हाइब्रिड मॉडल की खासियत यह है कि यह सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड तकनीक से लैस है, यानी यह चलते-फिरते खुद को चार्ज कर लेती है। इससे माइलेज बढ़ जाता है।टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की कीमत रुपये से शुरू होगी। 18.30 लाख से रु. 28.97 लाख। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं। सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड वर्जन तीन वेरिएंट ZX(O), ZX और VX में उपलब्ध होगा।

कितना माइलेज मिलेगा?

नई इनोवा में 2 इंजन ऑप्शन होंगे। सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड पावरट्रेन को 2.0-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से जोड़ा गया है, जो 23.24 kmpl का माइलेज दे सकता है। हालांकि, इसके लोवर वेरिएंट में हाइब्रिड पावरट्रेन का विकल्प नहीं मिलेगा।

 इनोवा के लिए कई कलर ऑप्शन मिलेंगे

नई इनोवा हाईक्रॉस कई रंग विकल्पों में उपलब्ध है। इसमें सुपर व्हाइट, प्लेटिनम व्हाइट पर्ल, सिल्वर मेटैलिक, एटिट्यूड ब्लैक माइका, स्पार्कलिंग ब्लैक पर्ल क्रिस्टल शाइन, ग्रेड ब्रॉन्ज मैटेलिक और एक ब्लैकिश एज ग्लास फ्लेक है। इंटीरियर 2 कलर स्कीम चेस्टनट और ब्लैक एंड डार्क चेस्टनट में किया गया है।

8 साल की वारंटी पर आ रही है कार

टोयोटा इनोवा पर 3 साल/100,000 किलोमीटर की वारंटी और हाइब्रिड मॉडल पर 5 साल/220,000 किलोमीटर की एक्सटेंडेड वारंटी, 3 साल की फ्री रोडसाइड सर्विस और 8 साल/160,000 किलोमीटर की बैटरी वारंटी दे रही है।

ड्राइविंग और सीटिंग क्वालिटी भी पहले से बेहतर है

इनोवा हाईक्रॉस को टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर या टीएनजीए चेसिस पर बनाया गया है। Innova Crysta को लैडर-फ्रेम चेसिस पर बनाया गया था जो Fortuner SUV और Hilux पिक-अप ट्रक को भी आधार देता है। टीएनजीए प्लेटफॉर्म एक मोनोकॉक चेसिस है, जिसने इनोवा हाईक्रॉस की ड्राइविंग और बैठने की गुणवत्ता में सुधार किया है।

Advertisement

Advertisement

Advertisement