Thu, 29 Dec 2022

क्या आपके व्हाट्सएप मैसेज कोई और पढ़ रहा है? तो आपका फोन हैक हो गया है

क्या आपके व्हाट्सएप मैसेज कोई और पढ़ रहा है? तो आपका फोन हैक हो गया है 

आपका स्मार्टफोन कभी-कभी अजीब व्यवहार करने लगता है। ऐसे में आपको इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो बड़ी समस्या हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि आपका स्मार्टफोन आपके साथ होने पर भी उसमें मौजूद अहम जानकारियां हैकर्स तक पहुंच सकती हैं और आप मुश्किल में पड़ सकते हैं. अगर आपको इस बात का अंदाजा नहीं है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि स्मार्टफोन में आपको कौन-से बदलाव नजर आते हैं तो आप समझ जाएं कि स्मार्टफोन टैप हो रहा है।

व्हाट्सएप या एफबी चैटिंग में बदलाव

अगर आप व्हाट्सएप या एफबी पर चैट कर रहे हैं और आपके संदेश देखने से पहले ही देखे जा रहे हैं, तो आपका फोन हैक हो गया है और उसे टैप किया जा रहा है। अगर आपको ऐसी कोई समस्या दिख रही है तो आपको अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल तुरंत बंद कर देना चाहिए और दोबारा चालू करने के बाद इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

बिना इस्तेमाल के भी डाटा खत्म हो रहा है

यदि आप डेटा का उपयोग नहीं कर रहे हैं और फिर भी स्मार्टफोन डेटा की खपत कर रहा है, तो इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि स्मार्टफोन में डेटा का उपयोग किया जा रहा है और इसके पीछे टैपिंग एक प्रमुख कारण हो सकता है, जिससे डेटा की आवश्यकता बढ़ सकती है। है। ऐसे में आपको अपना स्मार्टफोन किसी टेक्नीशियन को दिखाना चाहिए।

स्मार्टफोन बिना किसी वजह के हैंग हो जाता है

स्मार्टफोन का हैंग होना तो आम बात है लेकिन महंगे फोन में भी यह समस्या बनी रहे तो समस्या कुछ और ही हो सकती है। दरअसल स्मार्टफोन कई बार अपने आप काम करने लगता है, ऐप्स अपने आप खुल जाते हैं और हमें लगता है कि फोन हैंग हो रहा है। हालांकि इसके पीछे टैपिंग एक बड़ा कारण हो सकता है। ऐसे में आपको इस समस्या को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

Advertisement

Advertisement

Advertisement