Feb 9, 2023, 19:57 IST

Kashmir News: किश्तवाड़ से गंभीर हालत में गर्भवती महिला को भारी बर्फबारी के बीच सेना और वायु सेना ने किया एयरलिफ्ट

Kashmir News: किश्तवाड़ से गंभीर हालत में गर्भवती महिला को भारी बर्फबारी के बीच सेना और वायु सेना ने किया एयरलिफ्ट

Jammu: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ के एक गांव से गंभीर हालत में एक गर्भवती महिला को भारी बर्फबारी के बीच सेना और वायु सेना ने गुरुवार को एयरलिफ्ट किया. अधिकारियों ने कहा कि एक आपातकालीन संदेश का जवाब देते हुए सेना के जवान सुदूर नवापाची इलाके में गांव पहुंचे और महिला को स्ट्रेचर पर लेकर गए.

उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना ने नवापाची के लिए वायुसेना के एक एमआई हेलिकॉप्टर को भेजा गया और महिला को एयरलिफ्ट कर विशेष उपचार के लिए किश्तवाड़ के जिला अस्पताल ले जाया गया. रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, 'सेना ने वायु सेना के साथ मिलकर एक गर्भवती महिला को किश्तवाड़ जिले के सुदूरवर्ती नवापाची क्षेत्र से निकाला और जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां महिला का इलाज चल रहा है.

नवापाची के लोगों ने सेना और वायुसेना के प्रति आभार व्यक्त किया और उनमें से कुछ ने दोनों सेनाओं की प्रशंसा करते हुए नारे भी लगाए. भारतीय सेना इस चुनौतीपूर्ण क्षेत्र में लोगों की कठिनाइयों को कम करने में मदद कर रही है, जो कठोर मौसम और बेहद कठिन रहने की स्थिति का गवाह है. विशेष रूप से सर्दियों के दौरान जहां भूमि मार्ग बंद होने के कारण क्षेत्र पूरी तरह से कटा रहता है. भारतीय सेना हमेशा इस क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियान चलाने के अलावा लोगों को जीवन रक्षक मानवीय सहायता प्रदान करती रही है.