May 19, 2023, 16:30 IST

Pakistan: अल्टीमेटम खत्म, अब पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के घर छापेमारी की तैयारी में पंजाब पुलिस

Pakistan: अल्टीमेटम खत्म, अब पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के घर छापेमारी की तैयारी में पंजाब पुलिस

Imran khan: पाकिस्तान में फिर बवाल हो सकता है. एक बार फिर पुलिस और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थक आमने सामने हो सकते हैं, क्योंकि 40 आतंकियों की तलाश में पुलिस जमान पार्क में छापेमारी की तैयारी कर रही है. हालांकि पुलिस का तलाशी अभियान कैमरे की मौजूदगी में होगा. ताकि वहां की हर हरकत दुनिया के सामने आ सके. जमान पार्क में मौजूद लोगों को दिया पुलिस का अल्टीमेटम खत्म हो चुका है, जिसके बाद पुलिस का ऑपरेशन शुरू होगा.

दूसरी ओर हिंसा वाले केस में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को जमानत मिल गई है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया इमरान को लाहौर की एंटी टेररिज्म कोर्ट से जमानत मिली है. जमानत मिलने के बाद इमरान ने कहा कि मैं आखिरी गेंद तक लड़ता रहूंगा.

इमरान खान का कहना है कि गिरफ्तारी के बाद देश में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद से उनकी सत्ता में बैठे लोगों से कोई बातचीत नहीं हुई. मौजूदा सेना प्रमुख को स्पष्ट रूप से मुझसे कुछ समस्याएं हैं. मुझे नहीं पता कि भविष्य में क्या होगा. हमारी पार्टी वास्तव में कड़ी कार्रवाई का सामना कर रही है. मुझे पूर्व आर्मी चीफ ने साजिश कर सत्ता से हटा दिया था.

छापेमारी की कार्रवाई के बीच इमरान खान ने ट्वीट कर कहा है कि हम पाकिस्तानी भेड़ों के झुंड की तरह हैं, जिन्हें काफी हद तक आतंकित किया जा सकता है. शक्ति के इस नग्न प्रदर्शन को नमन. अल्लाह सर्वशक्तिमान है. इसे छोड़कर हम किसी के आगे नहीं झुकेंगे.

40 आतंकियों को पुलिस को सौंपने का अल्टीमेटम खत्म हो गया है. आतंकियों के लिए तलाशी अभियान कैमरों के सामने चलेगा. तलाशी से पहले प्रतिनिधिमंडल टीम पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से बात भी करेगा.प्रतिनिधिमंडल के साथ 400 पुलिसकर्मियों की टीम भी होगी.

पंजाब पुलिस को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के घर का सर्च वारंट मिल गया है. अब पंजाब पुलिस इमरान के घर के अंदर तलाशी लेगी. लाहौर के जमान पार्क कि सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है, क्योंकि पुलिस-इमरान के सुरक्षाकर्मियों के बीच हिंसक झड़प की आशंका है. मई की हिंसा में शामिल लोगों को पकड़ने की तैयारी

दरअसल पंजाब पुलिस 9 मई की हिंसा में शामिल लोगों को पकड़ने की तैयारी कर रही है. पंजाब के केयरटेकर मंत्री आमिर मीर ने दावा किया था कि इमरान खान के घर में 40 आतंकी छिपे हैं.