Aug 5, 2023, 14:38 IST

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, सजा होते ही चंद मिनटों में भेजे गए जेल

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, सजा होते ही चंद मिनटों में भेजे गए जेल

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को तोशाखाना मामले में दोषी पाया गया है. इस केस में उन्हें तीन साल की सजा हुई है. शनिवार दोपहर को कोर्ट ने सजा पर ऐलान करने के साथ ही तुरंत गिरफ्तारी के आदेश दिए थे.

ट्रायल कोर्ट ने इस मामले में उन्हें बेईमान बताते हुए भ्रष्टाचारी पाया है. कोर्ट ने जैसे ही ये आदेश दिया उससे पहले ही लाहौर के जमां पार्क स्थित इमरान खान के घर को पुलिस ने घेर लिया था. उनके घर आने-जाने वाले सभी रास्तों को ब्लॉक कर दिया था. तुरंत पुलिस ने इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें लेकर जेल की तरफ कई गाड़ियों का काफिला निकल पड़ा. बताया जा रहा है इमरान खान को लाहौर की कोर्ट लखपत जेल में ले जाया गया है.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी पर उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ का बयान भी आ गया है और उन्होंने इसे पाकिस्तान के लिए काला दिन बताया है. पीटीआई ने इस फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है. बताया जा रहा है कि इमरान खान को बेल तो मिल सकती है लेकिन सजा बरकरार रहने की वजह से वो चुनाव नहीं लड़ पाएंगे

कोर्ट से 3साल की सजा मिलने पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर सियासी संकट भी मंडरा गया है. इमरान खान अब 5 साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगे. उनपर कोर्ट ने 1 लाख का जुर्माना भी लगाया है.

उधर, इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है. पिछली बार भी जब इमरान खान को गिरफ्तार किया गया था, पूरे पाकिस्तान में हंगामा मच गया था. पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर हंगामा काटा था.