Thu, 21 Jul 2022

दुनिया पर हावी होने का सुनहरा मौका, खूब दहाड़ो, राष्ट्रमंडल खेलों के लिए PM मोदी का भारतीय खिलाडिय़ों को संदेश वीडियो

दुनिया पर हावी होने का सुनहरा मौका, खूब दहाड़ो, राष्ट्रमंडल खेलों के लिए PM मोदी का भारतीय खिलाडिय़ों को संदेश वीडियो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राष्ट्रमंडल खेल 2022 के लिए चुनी गई भारतीय टीम के खिलाडिय़ों से बात करते हुए कहा कि उन्हें ‘दबाव लिए बिना अच्छा और दमदार खेल’ खेलना है। श्री मोदी ने कहा कि आने वाले 10-15 दिन भारतीय खिलाडिय़ों के लिए दुनिया पर हावी होने का सुनहरा मौका है। मैं सभी खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं देता हूं। जमकर खेलें, पूरी ताकत से खेलें और बिना किसी तनाव के खेलें। आपने वो डायलॉग तो सुना ही होगा- कोई नहीं है टक्कर में, कहां पड़े हो चक्कर में। आपको इसी रवैये के साथ खेलना है।

श्री मोदी ने राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार हिस्सा ले रहे 65 खिलाडिय़ों पर विश्वास जताते हुए कहा कि वह भी अपनी छाप छोडऩे में कामयाब होंगे। उन्होंने कहा कि जो 65 से ज्यादा एथलीट पहली बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं, मुझे विश्वास है कि वो भी अपनी जबरदस्त छाप छोड़ेंगे। आप लोगों को क्या करना है, कैसे खेलना है, इसके आप एक्सपर्ट हैं। श्री मोदी ने कहा कि आज आप जैसे खिलाडिय़ों का हौसला भी बुलंद है, ट्रेङ्क्षनग भी बेहतर हो रही है और खेल के प्रति देश में माहौल भी जबरदस्त है।


देश की टॉप स्प्रिंटर एस धनलक्ष्मी डोप टेस्ट में नाकाम रहने के कारण आगामी राष्ट्रमंडल खेलों में भाग नहीं ले सकेंगी। ट्रिपल जंप में राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी ऐश्वर्या बाबू भी प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के दोषी पाई गई हैं। धनलक्ष्मी बर्मिघम राष्ट्रमंडल खेलों के लिये भारत की टीम में हैं। वह विश्व एथलेटिक्स की एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट के टेस्ट में प्रतिबंधित स्टेरॉयड के सेवन की दोषी पाई गई। एक शीर्ष सूत्र ने बताया कि धनलक्ष्मी एआईयू द्वारा कराये गए डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई हैं। वह बर्मिंघम खेलों में नहीं जाएगी। धनलक्ष्मी सौ मीटर और चार गुणा सौ मीटर में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली थी। वह यूजीन में विश्व चैंपियनशिप के लिए भी भारतीय टीम में थी।

Advertisement

Advertisement