Fri, 5 Aug 2022

थाईलैंड के Night Club में आग लगने से 13 लोगों की मौत 35 लोग घायल

थाईलैंड के Night Club में आग लगने से 13 लोगों की मौत 35 लोग घायल

राजधानी बैंकॉक से दक्षिण-पूर्व स्थित चोनबुरी प्रांत के एक नाइट क्लब में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई 35 अन्य झुलस गए. अपने रंगीन रातों के लिए मशहूर इस इलाके में जिस नाइट क्लब में आग लगी है, वह भारतीय पर्यटकों के बीच खासा लोकप्रिय है.

जानकारी के मुताबिक स्थानीय समयानुसार रात एक बजे सट्टाहिप जिले के माउंटेन बी नाइट क्लब में आग शुरू हुई. सोशल मीडिया में वायरल हो रहे आगजनी के वीडियो में लोगों को सुरक्षित स्थानों की ओर भागते देखा जा सकता है. भीषण अग्निकांड से मची अफरा-तफरी में लोग जान बचाने के लिए चीख-चिल्ला रहे थे. कुछ वीडियो में लोग बदन में लगी आग के बावजूद इधर-उधर भागते देखे गए. पुलिस कर्नल वुटिपोंग सोमजाई के मुताबिक सट्टाहिप जिले के माउंटेन बी नाइट क्लब में आग लगभग गुरुवार शुक्रवार की मध्य रात्रि 1:00 बजे लगी थी. मारे गए ज्यादातर लोगों में थाई वासी हैं.

9 पुरुष 4 महिलाएं मारे गए
जानकारी के मुताबिक 9 पुरुषों 4 महिलाओं की मौत इस अग्निकांड में हुई है. नाइट क्लब में आगजनी के बाद बचाव अभियान चला रहे दल के मुताबिक आगजनी की वजह से कम से कम 41 लोग घायल हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. फ्लु ता लुआंग पुलिस स्टेशन के पुलिस कर्मी आगजनी की सूचना में सबसे पहले नाइट क्लब पहुंचे फायर टेंडर्स के आने के बाद बचाव अभियान शुरू किया. फिलवक्त तक आग लगने के कारणों का पता नहीं है. आगे की जांच की जा रही है.

Advertisement

Advertisement