Tue, 14 Jun 2022

Corona गया नहीं, सतर्क रहें, राज्यों को सलाह, स्कूल जाने वाले बच्चों के टीकाकरण की रफ्तार बनाए रखें

Corona गया नहीं, सतर्क रहें, राज्यों को सलाह, स्कूल जाने वाले बच्चों के Vaccination की रफ्तार बनाए रखें

नई दिल्ली: देश में इन दिनों कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार फिर तेज हो रही है। पिछले दिनों की तुलना में मौजूदा समय में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। सोमवार सुबह जारी आंकड़ों पर गौर करें, तो देश में आठ हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के नए मामले दर्ज किए गए हैं।

इसे लेकर सरकार भी चिंतित दिख रही है। इस बीच, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सोमवार को सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से बातचीत की है। उन्होंने राज्यों से स्कूली बच्चों का टीकाकरण बढ़ाने की अपील की है। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सोमवार को राज्यों से कहा है कि कोरोना संक्रमण अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में स्कूली बच्चों के टीकाकरण को बढ़ाया जाए।

साथ ही बुजुर्गों की प्रीकॉशन डोज भी लगाए जाने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा है कि कोरोना वायरस के विभिन्न वेरिएंट की पहचान करने के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग को भी बढ़ाया जाना चाहिए। सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राज्यों के साथ कोरोना संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक की है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बच्चों का टीकाकरण बढ़ाने के साथ ही राज्यों से अपील की है कि कोरोना वायरस के विभिन्न वेरिएंट और म्यूटेंट पर नजर रखने के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग को बढ़ावा दिया जाए।

उन्होंने कहा है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण की पहचान और उसे रोकने के लिए टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, वैक्सीनेशन और नियमों का पालन करना जारी रखना होगा।

Advertisement

Advertisement