Thu, 23 Jun 2022

इमोजी का रंग हमेशा पीला ही क्यों होता है? जानिए सबकुछ

इमोजी का रंग हमेशा पीला ही क्यों होता है? जानिए सबकुछ

आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग बातचीत करने में भी आलस करने लगे है। लोग अब इसकी जगह चैट का इस्तेमाल करते है। फेस टू फेस बातचीत में इंसान हंस लेता है या इमोशनल हो जाता है। लेकिन मैसेज में अपनी फिलिंग को दिखाने के लिए लोग इमोजी का इस्तेमाल करते है।

सोशल मीडिया पर व्हाट्सएप से लेकर कई अन्य मैसेजिंग एप का इस्तेमाल किया जाता है। लोग अपनी बातचीत को इंट्रेस्टिंग दिखाने के लिए कई तरह के इमोजी और स्माइली का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि इन इमोजी का रंग सिर्फ पीला ही क्यों होता है, लाल रंग या काले रंग का क्यों नहीं होता।

आइए जानते है कि इमोजी या स्माइली हमेशा पीले रंग के ही क्यों नजर आते है। वैसे तो इसकी कोई खास वजह एक्सपर्ट्स ने नहीं बताई है। लेकिन सोशल मीडिया साइट कोरा पर कई लोगों ने इसका जवाब दिया है।

दरअसल इमोजी का पीला रंग हमारी स्किन टोन से काफी मैच करती है। इसका स्किन कलर का होना इसके येलो होने की खास वजह है। पीले रंग की वजह से लोग कनेक्टेड फील करते हैं। इसके साथ ही पीला रंग खुशी का प्रतीक होता है। इस वजह से भी इमोजी और स्माइली पीले रंग के होते है।

इसके अलावा पीले रंग में चेहरे की डिटेल्स क्लियर दिखती है, ऐसे में इमोजी और स्माइली लोगों की इमोशन साफ दिखा पाते है। वहीं कुछ लोगों ने लिखा कि जब इंसान हंसता है या मुस्कुराता है, तब उसका चेहरा कुछ पीला दिखने लगता है। इस वजह से इमोजी और स्माइली येलो कलर के होते हैं।

Advertisement

Advertisement