Fri, 4 Nov 2022

Relationship Tips: पति की ये आदतें पत्नी को होती हैं नापसंद, ऐसे करें सुधार

Relationship Tips: पति की ये आदतें पत्नी को होती हैं नापसंद, ऐसे करें सुधार

पति-पत्नी शादी के बाद पवित्र बंधन में बंध जाते हैं। दो लोग मिलकर अपना अलग परिवार बनाते हैं। इस दौरान कई नए रिश्तों को जन्म देते हैं। किसी भी रिश्ते की मजबूती उनके बीच की आपसी समझ से आती है। लेकिन अक्सर ये देखा गया है शादीशुदा जोड़ा एक दूसरे के साथ रिश्ते में तो आ जाता है लेकिन अपने साथी की कुछ आदतें उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं होती। इस वजह से कपल के बीच छोटी मोटी बहस भी हो जाती है और कभी-कभी ये बहस लड़ाई तक पहुंच जाती है। आज हम आपको पति की ऐसी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो किसी भी पत्नी को पसंद नहीं आती।

पत्नी के घरवालों की न करें बुराई
बता दें पति अगर अपनी पत्नी के घर वालों के बारे में कुछ बुरा बोलते हैं तो पत्नियां बहुत बुरी तरह से नाराज हो जाती हैं। जब पति अपनी पत्नी के सामने उनके माता पिता, भाई-बहन या मायके के अन्य लोगों का मजाक उड़ाते हैं तो पत्नी को यह बात बिल्कुल पसंद नहीं आती। पति की यही आदत उनके बीच लड़ाई झगड़े की वजह बनती है।

पत्नी के स्वरूप पर न करें नकारात्मक बातें
अगर पति अपनी पत्नी के लुक्स का मजाक बनाता है उन्हें मोटा, लंबा या छोटा कहता है, तो इस तरह के नकारात्मक कमेंट से पत्नी आहत हो सकती हैं। तारीफ करने के बजाए पत्नी के शरीर का मजाक बनाने पर वह गुस्सा हो जाती हैं।

पत्नी की कमी निकालना
बता दें कोई भी इंसान पूरी तरह से परफेक्ट नहीं हो सकता। हर किसी में कोई न कोई कमी होना स्वाभाविक है। लेकिन जब पति अपनी पत्नी को उनकी कमियां और गलतियां बार बार याद दिलाते हैं तो पत्नी की नाराजगी लाजमी है। वहीं जब पति पत्नी से हमेशा कहते हैं कि उन्हें कोई काम नहीं आता तो इससे उनका रिश्ता खराब होने की आशंका बढ़ सकती है, क्योंकि किसी भी पत्नी को पति की ये बात बिल्कुल पसंद नहीं आती।

दूसरी महिला की तारीफ करने से बचें
प्यार और लगाव के बीच जलन होना एक भावना है, जो तब अधिक बढ़ जाती है, जब पति अपनी पत्नी की तुलना किसी दूसरी महिला से करने लगता है। पत्नी के सामने किसी दूसरी महिला, जैसे पड़ोसन या कोई रिश्तेदार, की तारीफ करते हैं, तो पत्नी को दुख पहुंचता है। किसी भी पत्नी को पसंद नहीं कि उनका पति किसी दूसरी महिला से उनकी तुलना करें या कम समझे।

Advertisement

Advertisement