Thu, 22 Sep 2022

Relationship Tips: कैसे पहचानें, कि आपको किसी पर क्रश (Crush) है

Relationship Tips: कैसे पहचानें, कि आपको किसी पर क्रश (Crush) है

कई बार युवा अपने प्यार को लेकर खुलकर बात नहीं कर पाते हैं। वो अपने प्यार का इजहार करने से भी डरते हैं। वो ये सोचते हैं कहीं उनका प्यार एकतरफा तो नहीं है और जैसा वो अपने पार्टनर के बार में सोचते हैं क्या वो भी उनके बारे में वैसा ही सोचता है। कई बार ऐसा होता है, जब आप अपने किसी दोस्त के प्रति प्यार फील करते हैं लेकिन आप उसे बताने से डरते हैं कि कहीं ऐसा न हो कि वह इसे कबूल न करें और आपसे दूर हो जाए। इसलिए जब भी कभी आप अपने प्यार को प्रपोज करने का मन बनाएं तो सबसे पहले इन टिप्स से जान लें कि क्या वह भी आपके लिए प्यार या लगाव महसूस करता है। आइए हम आपको बताते हैं आप कैसे इसका पता लगा सकते हैं।

अगर प्यार आपके लिए वैसे ही सोचता है, जैसा आप सोचते हैं तो उसे आपसे बात करने का मन करेगा। उसकी बातें खत्म नहीं होंगी। अपने प्यार के दिल की बात जानने के लिए आप उन्हें कॉल करें, मैसेज करें और अगर वह हर वक्त बात करने को राजी हो जाते हैं तो इसका मतलब आपके लिए उनके मन में भी कुछ-कुछ होता है। वहीं अगर आपका प्यार हर वक्त आपसे मिलने को तैयार हो जाता है। वह इसे लेकर खुश भी रहता है। वह बार-बार मिलने की बात करे तो समझ जाएं कि उसके दिल में भी आपके लिए प्यार है यानी कुछ चल रहा है।

अगर आपका प्यार आपके निक नेम से आपको बुलाए, उसके फोन में आपके निक नेम से ही नंबर सेव हो तो समझ लेना चाहिए कि वह आपको सपंद करता है। क्रश को आपके प्रति लगाव है और वह आपके करीब रहना चाहता या चाहती है। वहीं आपका दोस्त जब भी आपसे पर्सनल बातें शेयर करने लगे तो समझ जाना कि वह आपसे प्यार में हैं। क्योंकि कोई भी इंसान तभी किसी को अपनी हर बात बताता है जब उसे दिल के सबसे करीब मानने लगता है। अगर आपका प्यार बात-बात में आपको इमोजी शेयर करता है। मैसेज या चैट के दौरान इमोजी ही ज्यादा इस्तेमाल करे तो समझ जाना चाहिए कि उसे भी आप पर क्रश है। वह इमोजी के जरिए अपने दिल की बात को आप तक पहुंचाना चाह रहा है।

Advertisement

Advertisement