Tue, 2 Aug 2022

बाथरूम को चमकदार बनाने के लिए अपनाएं यह तरीका, जाने

बाथरूम को चमकदार बनाने के लिए अपनाएं यह तरीका, जाने

घर के लोगों को स्वस्थ रखने के लिए घर का बाथरूम का साफ होना बेहद जरूरी होता हैं। चमकदार बाथरूमएक घर का बहुत इम्पोर्टेन्ट हिस्सा होता है। बाथरूम की सफाई ना होने पर उनमें जम्स लगने लगते है जिससे बीमारियों का खतरा बढ़ जाता हैं। जब बाथरूम में लगे टाइलिस की सफाई नहीं होती है तो एक वक्त बाद टाइलसों में पीलापन आने लगता हैं। अगर बाथरूम को साफ-सुथरा चमचमाता देखना और परिवार के सभी लोगों को स्वस्थ रखना हैं तो आप अपना सकते हैं कुछ घरेलू उपाय।

Know About Some Amazing Uses Of Baking Soda In Bathroom In Hindi-बाथरूम में  बेकिंग सोडा का इन चार तरीकों से करें इस्तेमाल

बाथरूम को चमकदार बनाने के लिए बेकिंग सोडे का करें इस्तेमाल

बाथरूम की टाइल्स पर जमी गंदगी या पीलापन को दुर करने के लिए और उसे साफ और चमकदार बनाने के लिए आप बेकिंग सोडे का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप सबसे पहले एक कटोरी में बेकिंग सोडा डालिए फिर एक गीले स्पॉन्ज की मदद से बेकिंग सोडा लीजिए और अपने बाथरूम की टाइल्स को साफ कीजिए। इसके बाद बाथरूम की टाइल्स को गर्म पानी से धोना न भूलें।

मिनटों में चमकेगा बाथरूम, अपनाएं ये असदार घरेलू टिप्स (PICS) - bathroom  cleaner

बाथरूम की गंदगी को साफ करने के लिए सिरका एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। सिरका एक बहुत ही प्रभावशाली क्लीनर है। सिरके को एक स्प्रे बोतल में ले और पानी को उसमें बराबर मात्रा में मिला दीजिये। बोतल से टाइल्स पर छिड़काव कीजिए और फिर कुछ देर बाद ब्रश की मदद से टाइल्स को रगड़ कर साफ कर लीजिए।

बाथरूम की टाइल्स को साफ बनाने के लिए नमक एक अच्छा उपाय है. बाथरूम में चमक के लिए एक साफ कपड़े पर नमक छिड़ककर बाथरूम के टाइल्स को साफ कीजिए। रात भर टाइल्स को वैसे ही रहने दीजिए और सुबह उठ कर टाइल्स को पानी की मदद से साफ कर लीजिए. आपकी बाथरूम चमकने लग जाएगा।

Advertisement

Advertisement