Sat, 31 Dec 2022

आपको घर पर बीबी क्रीम बनाने के लिए सिर्फ कुछ पुराने Makeup के सामान चाहिए

आपको घर पर बीबी क्रीम बनाने के लिए सिर्फ कुछ पुराने Makeup के सामान चाहिए

मेकअप महिलाओं का बेस्ट फ्रेंड होता है जो उन्हें कॉन्फिडेंस देता है, लेकिन कई बार जल्दी जल्दी के चक्कर में उनके पास मेकअप करने का टाईम नहीं होता है, ऐसे में महिलाओं को सिर्फ बीबी क्रीम से मेकअप कर काम चलाना पड़ता

मार्केट में कई तरह के बीबी क्रीम मौजूद है, लेकिन इनमें से कई क्रीम्स स्किन को नुकसान ज्यादा पहुंचाते है और सुंदरता कम बढ़ाते हैं । आप भी इन्हीं कारणों से बीबी क्रीम यूज करना पसंद नहीं करते है तो आपको बता दें कि आप इसे घर पर भी बना सकते है।  चौकिए नहीं, आपको घर पर बीबी क्रीम बनाने के लिए सिर्फ कुछ पुराने मेकअप के सामान चाहिए होंगे,  चलिए आपको घर पर बीबी क्रीम बनाने का तरीका बताते हैं।

घर पर ऐसे बनाएं बीबी क्रीम

घर पर बीबी क्रीम बनाने के लिए सबसे पहले अपने मेकअप बॉक्स में से बचा हुआ प्राइमर , फाउंडेशन सनस्क्रीन और कॉम्पेक्ट पाउडर मिलाएं। अगर ऑयली स्किन है तो पाउडर आप अवॉइड भी कर सकते हैं, स्किन को हाइड्रेटड रखने के लिए आप इसके अलावा कोई सा भी क्रीम मिला सकते हैं।  इन सभी चीजों को एक एयर टाइट कंटेनर में पैक कर दें और जब जरूरत हो तो तब यूज करें।

कैसे करें अप्लॉई

सबसे पहले अपने फेस को फेसवॉश से अच्छी तरह से धो लें। धोने के बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर अप्लॉई करें।  अगर स्किन ऑयली है तो जेल वाला मॉइश्चराइजर लगाएं वहीं ड्राय है तो क्रीमी मॉइश्चराइजर लगाएं ।इसके बाद आप चेहरे पर यह बीबी क्रीम अप्लाई कर सकते हैं।

Advertisement

Advertisement

Advertisement