Mar 14, 2024, 15:41 IST

Sumbul Taukir: सुम्बुल तौकीर रमज़ान के बारे में बात करती हैं

Sumbul Taukir: सुम्बुल तौकीर रमज़ान के बारे में बात करती हैं

अभिनेत्री सुम्बुल तौकीर का कहना है कि रमजान उनके लिए बेहद खास अवधि है। वह कहती हैं कि उनका दृढ़ विश्वास है कि इस दौरान सभी प्रार्थनाओं का उत्तर दिया जाता है।

“रमजान शुद्धि की अवधि है, एक पवित्र महीना जिसके दौरान मैं अच्छा और सकारात्मक महसूस करता हूं। यह हमारी आत्मा के लिए शुद्धिकरण का समय है। मैं प्रार्थनाओं की शक्ति में विश्वास करती हूं और सभी के लिए शांति और खुशी की कामना करती हूं,'' वह कहती हैं।

इस साल वह कैसे व्रत रखेंगी, इस बारे में बात करते हुए वह कहती हैं, "चूंकि मेरा एक शो ऑन एयर है (काव्य एक जज़्बा एक जुनून), मैं शूटिंग करूंगी, लेकिन जब भी संभव हो, मैं कुछ रोज़ रख सकती हूं।"

वह आगे कहती हैं, “मुझे इफ्तार को दावत के रूप में मनाने में मजा आता है और मुझे फल, सेवइयां, शीर कोरमा और फर्नी खाना पसंद है। मेरी विशेष परंपरा अपने पूरे परिवार के साथ जश्न मनाने की है, जहां मेरे सभी चचेरे भाई मिलते हैं और साथ ही, हम अपने चाचाओं और बड़ेपापा से ईदी प्राप्त करते हैं। मेरे परिवार के साथ प्यार और एकजुटता मेरे लिए रमज़ान को वास्तव में यादगार बनाती है।

एक्ट्रेस इस साल के लिए खूब दुआएं कर रही हैं. “मेरी इच्छा है कि मैं अपने पूरे परिवार के साथ प्रार्थना करूं, अपना उपवास शुरू करूं और तोड़ूं, साथ में आनंदमय और विशेष क्षण बनाऊं। इस विशेष महीने के दौरान, मैं अधिक सकारात्मक और शुद्ध महसूस करता हूं। मैं प्रार्थनाओं की शक्ति में दृढ़ता से विश्वास करता हूं, और यह वह समय है जब मैं आध्यात्मिक रूप से जुड़ने पर ध्यान केंद्रित करता हूं। वह कहती हैं, ''मेरे आस-पास की ऊर्जा शुद्ध और उत्थानशील प्रतीत होती है।''