Feb 21, 2024, 19:09 IST

राहुल जेठवा के पास है 50 से अधिक जूतों का बेमिसाल कलेक्शन!

राहुल जेठवा के पास है 50 से अधिक जूतों का बेमिसाल कलेक्शन!

फुटवेयर सिर्फ फंक्शनैलिटी तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि खुद को अभिव्यक्त करने के एक साधन के रूप में भी काम करते हैं। पुराने समय से चले आ रहे लोफर्स से लेकर फैशनेबल स्टाइल्स तक, ये किसी भी व्यक्ति की विशिष्ट स्टाइल का आईना होते हैं और किसी भी परिधान की खूबसूरती को बढ़ा देते हैं। आप किस तरह के जूते पहनते हैं और उसका शेप, मैटेरियल और कलर क्या है, वह आपकी पर्सनैलिटी के बारे में बहुत कुछ कहता है।

एण्डटीवी के ‘अटल‘ में अवध बिहारी वाजपेयी का किरदार निभा रहे राहुल जेठवा जूतों के इतने ज्यादा शौकीन हैं कि उनके पास 50 से ज्यादा जूतों का बेमिसाल कलेक्शन है। बेहतरीन डिजाइनों, प्रीमियम मैटेरियल्स और बेमिसाल कम्फर्ट के शौक के साथ जूतों के साथ उनका प्यार सालों पहले शुरू हुआ था। उनके लिये फुटवेयर सिर्फ एक ऐसेसरीज नहीं है, बल्कि वह उनका पर्सनल स्टाइल स्टेटेमेंट भी है, जोकि उनके मूड और अलग-अलग तरह के फैशन स्टाइल्स को दिखाता है। 

जूतों और स्नीकर्स को लेकर अपने शौक के बारे में राहुल जेठवा (अवध बिहारी बाजपेयी) ने बताया, ‘‘जूतों को लेकर मेरे प्यार की शुरूआत बहुत ही से हुई थी। बचपन में हमारे पास बहुत सीमित वित्तीय संसाधन थे, ऐसे में जूते खरीदना एक लग्जरी हुआ करता था। इसके बावजूद, जूतों को लेकर मेरा प्यार जागा और वह आज भी बरकरार है। जूते पहनना सिर्फ फैशन नहीं है पर इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ता है, साथ ही कम्फर्ट के साथ-साथ मेरी स्टाइल में भी चार-चांद लगते हैं। अभिनय के अलावा, मुझे डांस करना भी पसंद है। इसलिए, मेरे जूत आरामदायक और टिकाउ होने चाहिए। उनमें उचित आर्च और एंकल सपोर्ट होना चाहिए जिससे डांस करते समय चोट नहीं लगे और कठिन से कठिन डांस मूव्स भी स्थिर रहें। मुझे भड़कीले रंग बहुत पसंद हैं, और यह मेरी जिंदादिल शख्सियत को बयां करते हैं। मैं अलग-अलग ब्रांड्स को आजमाता हूं और स्ट्रीट में जूते ढूंढने में मुझे खूब मजा आता है।

मैं जूतों की जमकर खरीदारी करता हूं और अब मेरे पास 50 से अधिक जोड़ी जूतों का कलेक्शन है, और इसे बढ़ाना जारी रखूंगा। मुझे लगता है कि जूते खरीदना और उनका कलेक्शन तैयार कराना एक मजेदार एडवेंचर है। हर पेयर की अपनी एक अलग कहानी है - इन सबकी डिजाइनें, मैटेरियल और वाइब्स अलग-अलग होती हैं। यह अपने पैरों के लिए एक अलग पर्सनैलिटी की वार्डरोब बनाने जैसा है। अलग-अलग ब्रांड्स और स्टाइलों को आजमाने और खुद के लिए एकदम परफेक्ट पेयर ढूंढने में मुझे बहुत सुकून मिलता है। इसके अलावा, क्रेजी कलर्स और पैटन्र्स भी खुद को मजेदार तरीके से अभिव्यक्त करने में मदद करते हैं।

यह सिर्फ जूतों के बारे में नहीं है, यह आपके द्वारा उठाए जाने वाले हर कदम के बारे में रोमांच एवं स्टाइल लेकर आते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘चाहे नए जूतों को खोलने का रोमांच हो या फिर किसी भी आउटफिट को पूरा करने के लिए परफेक्ट जूते ढूंढने की खुशी, जूंतों की दुनिया रोजमर्रा की जिंदगी में रोमांच लेकर आती है। यह सिर्फ फुटवियर को लेकर नहीं है बल्कि उस दुनिया में कदम रखने जैसा है जहां हर पेयर की अपनी कहानी है और आपकी व्यक्तिगत स्टाइल खुद को अभिव्यक्त करती है।

मैं एक स्मार्ट खरीदार हूं लेकिन मेरा भाई विशाल जेठवा महारथी है और महंगे जूतों पर बहुत खर्च करता है। मेरे लिए, जूते आत्म-अभिव्यक्ति को लेकर मेरे सफर एवं प्यार को बयां करते हैं। मैं खूबसूरत आकर्षण, आराम और लंबे समय तक चलने वाले बेहतरीन क्वालिटी के जूतों पर पैसे खर्च करता हूं।

ट्रेंड्स और ब्रांड्स को एक्स्प्लोर करना रोमांचक अनुभव होता है और एक कलेक्शन तैयार करना मेरी बदलती प्राथमिकताओं को बयां करता है। एकदम परफेक्ट पेयर मेरे जोश को बढ़ाती है। जूतों को लेकर मेरा प्यार मेरे उस हिस्से को हमेशा परिभाषित करेगा जो आज मैं हूं।‘‘

राहुल जेठवा को ‘अटल‘ में अवध बिहारी वाजपेयी के रूप में देखिये, हर सोमवार से शुक्रवार, रात 8ः00 बजे, सिर्फ एण्डटीवी पर!