Mar 25, 2023, 20:49 IST

Hina Khan: एक्ट्रेस हिना खान मक्का मदीना में फोटोशूट करने के लिए हुई ट्रोल

Hina Khan: एक्ट्रेस हिना खान मक्का मदीना में फोटोशूट करने के लिए हुई ट्रोल
Hina Khan: हिना खान अपने बिंदास और बेवाक अंदाज के लिए जानी जाती है। हाल ही में जब हिना मक्का मदीना पहुंची तो ट्रोलर्स ने उनको खरी खोटी खुना दी। इसके बाद शानदार अंदाज में हिना खान ने सोशल मीडिया के जारिए से ट्रोल करने वालों के सामने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं।

दरअसल बात ऐसी है कि, टीवी एक्ट्रेस हिना खान इन दिनों उमराह तीर्थयात्रा को लेकर मक्का में हैं। वहां से वो सोशल मीडिया पर लगातार पिक्चर्स शेयर कर रही हैं। हाल ही में उनके द्वारा की गई पोस्ट पर कुछ लोगों ने घटिया कमेंट्स किए।

मदीना से हिना खान ने कुछ पिक्चर्स शेयर की हैं जिनमें वो पर्पल ड्रेस में नजर आ रही हैं। इस पोस्ट के कैप्शन में हिना ने लिखा, "मैं विश्वास नहीं कर सकती कि ये हो रहा है.. ठीक है, मैं आप लोगों को बता दूं.. जब मैंने घर छोड़ा तो मैंने डेढ़ दिन में तीन उमरा करने का फैसला किया, जो व्यावहारिक और शारीरिक रूप से संभव नहीं था.. मैंने गलत अनुमान लगाया, मुझे ये भी एहसास नहीं हुआ कि मुझे रमजान के पवित्र महीने में उमरा करने के लिए पहले मदीना और फिर मक्का जाना चाहिए।''

आगे हिना ने लिखा, ''लेकिन कहीं-कहीं मैं संतुष्ट नहीं थी, और थोड़ा उदास कि मेरा एक उमराह रह गया (मैं तीन उमराह पूरे नहीं कर सकी).. साथ ही मैं वास्तव में रमजान में उमरा करना चाहती थी, खासकर जब आप मक्का शरीफ के इतने करीब हों... लेकिन मैंने फैसला किया कि ये भगवान की इच्छा है और मैं इसे अगली बार हासिल करूंगी.. अगले साल रमजान के महीने में फिर से उमरा के लिए आऊंगी। साथ ही मेरी घर वापसी की उड़ान मदीना से थी और मैं अपनी मां को व्हील चेयर से बंधे होने के कारण आगे-पीछे नहीं कर सकती था।"

हिना ने आगे लिखा, "लेकिन मुझे इस बात का कोई इल्म नहीं था कि खुदा की कुछ और ही मंशा है.. फिर भी इस खुदा ने फरिश्ता भेजा और हमने रमजान में उमरा करने के लिए कुछ घंटों के लिए वापस मक्का जाने का फैसला किया। अब इसको खुदा का बुलावा ना कहूं तो क्या कहूं। भगवान महान हैं और सभी जानते हैं.. पवित्र इरादे और एक विनम्र इच्छा को भगवान के घर में कभी भी खारिज नहीं किया जा सकता है।"

अपनी बात रखते हुए हिना ने आगे लिखा, "और उन सभी लोगों के लिए जो मुझे जज कर रहे हैं, मैं बस इतना कह सकती हूं कि मैं कोई संत नहीं हूं, लेकिन मैं वास्तव में इरादों, दया और अच्छे कर्म, अच्छे कर्मों में विश्वास करती हूं.. बाकी आप सब को अपने कर्म का खुद जवाब देना है ऊपर। प्यार फैलाना। तीसरा उमराह मुकम्मल।