Mar 25, 2023, 20:53 IST

FARZI: शाहिद कपूर, की 'FARZI' बनी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली भारतीय वेब सीरीज

FARZI: शाहिद कपूर, की 'FARZI' बनी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली भारतीय वेब सीरीज

New Delhi: जाली नोटों और उसके अवैध कारोबार पर बनी वेब सारीज 'फर्जी' को अब तक की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली भारतीय सीरीज घोषित किया गया है। शाहिद कपूर, विजय सेतुपति और राशि खन्ना अभिनित इस वेब सीरीज का प्रसारण अमेजन प्राइम पर हुआ था।

'फर्जी' के जरिए शाहिद कपूर ने ओटीटी डेब्यू किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहिद कपूर और विजय सेतुपति की वेब सीरीज 'फर्जी' को 37.1 करोड़ दर्शकों ने देखा है। 'फर्जी' ने व्यूज के मामले में 'रुद्र', 'मिर्जापुर सीजन 2', 'पंचायत 2' और 'द नाइट मैनेजर' जैसी अन्य लोकप्रिय सीरीज को पीछे छोड़ दिया है।

'फर्जी' में अभिनेता शाहिद कपूर, विजय सेतुपति, राशि खन्ना के अलावा के के मेनन, भुवन अरोड़ा, रेजिना कैसेंड्रा और अमोल पालेकर ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई थीं। इस वेब सीरीज की कहानी एक कलाकार सनी (शाहिद द्वारा अभिनीत) के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है जो बाद में जाली नोट छापने के धंधे में घुस जाता है। विजय सेतुपतिने इस सीरीज में एक ऐसे पुलिस अधिकारी का किरदार निभाया है जो किसी भी कीमत पर देश को जाली नोटों से उत्पन्न खतरे से छुटकारा दिलाने को अपना मिशन बना लेता है।

राशि खन्ना ने आरबीआई की एक ऐसे ऑफिसर की भूमिका निभाई है जो जाली नोटों के अवैध कारोबार को रोकने के लिए टास्क फोर्स का हिस्सा बन जाती है जिसका नेतृत्व विजय सेतुपति कर रहे हैं। केके मेनन ने मुख्य विलेन की भूमिका निभाई है। राज और डीके द्वारा निर्देशित इस वेब सीरीज से शाहिद कपूर और विजय सेतुपति ने ओटीटी पर डेब्यू किया। राज और डीके की प्रशंसित निर्देशक जोड़ी इससे पहले द फैमिली मैन जैसी वेब सीरीज बना चुकी है। इस बात की भी पुश्टि हो गई है कि 'फर्जी' का दूसरा सीजन भी जल्दी आएगा।