Jan 20, 2024, 20:11 IST

कलाकारों ने बताये अपने पसंदीदा पाॅपकार्न फ्लेवर्स!

कलाकारों ने बताये अपने पसंदीदा पाॅपकार्न फ्लेवर्स!

पॉपकॉर्न किसी भी अवसर के लिए एक सबसे पसंदीदा नाश्ता है, जो स्वादिष्ट गुणों और बटर्ड, साॅल्टेड, केटल-कुक्ड एवं कैरामेल-ड्रिजल्ड जैसे आनंददायक फ्लेवर्स से भरपूर होता है। चाहे सफर कर रहे हों, फिल्में देख रहे हों या फिर अपने लिविंग रूम में दोस्तों के साथ मजे कर रहे हों अथवा काम पर हों, पाॅपकार्न को बनाना बेहद आसान है और यह हर किसी को अच्छा भी लगता है। नेशनल पाॅपकार्न डे इसी पसंदीदा ट्रीट का जश्न मनाता है, जो अपने क्रंची स्वाद से हम सभी के दिलों पर राज करता है। इस अवसर पर एण्डटीवी के कलाकारों आशुतोष कुलकर्णी (‘अटल‘ के कृष्ण बिहारी वाजपेयी), गज़ल सूद (‘हप्पू की उलटन पलटन‘ की केट सिंह) और शुभांगी अत्रे (‘भाबीजी घर पर हैं‘ की अंगूरी भाबी) ने अपने पसंदीदा पाॅपकार्न फ्लेवर्स के बारे में बता रहे हैं, जो हर पल उन्हें लुभाते हैं। एण्डटीवी के शो ‘अटल‘ में कृष्ण बिहारी वाजपेयी का किरदार निभा रहे आशुतोष कुलकर्णी ने कहा, ‘‘मैं मीठे का बहुत ज्यादा शौकीन हूं और चाॅकलेट एवं कैंडी बार्स मुझे बेहद पसंद हैं।

इसलिये कुछ खाने की अपनी इस चाह को संतुष्ट करने के लिये मैं अक्सर चाॅकलेट पाॅपकार्न खाता हूं। यह मीठे और नमकीन ज़ायके का एक बेहतरीन संतुलन है, जो किसी चाॅकलेट प्रेमी के लिये स्वर्ग की तरह है। क्रिस्पी पाॅपकार्न के साथ मिल्क, डार्क या व्हाइट किसी भी तरह के चाॅकलेट का मखमली स्वाद एक लाजवाब अनुभवा देता है। मुझे याद है कि जब प्यार के शुरूआती दिनों में मैं अपनी पत्नी के साथ डेट पर जाया करता था, जो हम पाॅपकार्न जरूर खाते थे। हमने कई फ्लेवर्स एक्सप्लोर किये और उनमें से चाॅकलेट बहुत जल्द मेरा पसंदीदा फ्लेवर बन गया। मैं हर बार चाॅकलेट फ्लेवर ही खाता था, लेकिन इसके बावजूद मेरी पत्नी हमेशा ही अलग-अलग फ्लेवर्स के साथ एक्सपेरिमेंट करती रहती था, ताकि उनमें से कोई और मुझे पसंद आ पाये। पॉपकॉर्न का जादू कभी फीका नहीं पड़ता और यह किसी की भी क्रेविंग्स को दूर करने के लिये एक झटपट बन जाने वाला नाश्ता है।

गज़ल सूद ऊर्फ ‘हप्पू की उलटन पलनटन‘ की केट सिंह ने कहा, ‘‘मुझे स्पाइसी-फूड पसंद है और इसलिये स्पाइसी पाॅपकार्न मुझे सबसे ज्यादा अच्छा लगता है। जैलपेनो जिंग हो या श्रीरैचा किक, मुझे अपने स्नैक्स में एक्सट्रा स्पाइसनेस पसंद है। मूवी नाइट्स हो या कोई और अवसर पाॅपकार्न मेरे लिये एक ऐसा स्नैक्स है, जिसे मैं बिना किसी पछतावे के हर दिन खुशी-खुशी खा सकती हूं और यह मेरा पसंदीदा स्नैक बन गया है। मैं चाहे कहीं बाहर सफर कर रही होती हूं या फिर शूटिंग के लिये घर से निकल रही होती हूं, मेरे बैगपैक में एक पैकेट पाॅपकार्न हमेशा रहती है, ताकि मैं कहीं भी और कभी भी इसके मजे ले पाऊं। अपनी देर रात की भूख को शांत करने के लिये मेरे पास पाॅपकार्न के कई क्विक-प्रेप पैकेट्स रहते हैं। तो इस पाॅपकार्न डे पर अपने पसंदीदा फ्लेवर्स का आनंद उठायें और कुछ स्विट एंड स्वाइसी यादें बनायें।‘‘ शुभांगी अत्रे, जोकि ‘भाबीजी घर पर हैं‘ में अंगूरी भाबी का किरदार अदा कर रही हैं, ने कहा, ‘‘कैरामेल पाॅपकार्न एक ऐसा स्वादिष्ट स्नैक है, जिसे हर कोई पसंद करता है। यह मूवी नाइट के लिये सबसे पसंदीदा स्नैक है और खासतौर से मीठे के शौकीनों को बेहद पसंद आता है। यह मेरे पसंदीदा स्नैक्स में से एक है, जिसकी संतुष्टि देने वाला स्वाद मुझे अपने मूवी थिएटर्स एवं बचपन की याद दिलाता है। यह एक वर्सेटाइल ट्रीट है और इसके किसी भी चीज के साथ आसानी से पेयर किया जा सकता है। जब आशी और मेरा घर पर ही कुछ देखने का प्लान होता है, तो मैं तरह-तरह के पाॅपकाॅर्न वैरायटीज जैसे कि बटर, चीज़ या चाॅकलेट के साथ एक्सपेरिमेंट करती हूं। हम दोनों को ही लगभग एक जैसे फ्लेवर्स पसंद हैं, लेकिन इसके बावजूद हम दोनों ही कैरामेल पर टूट पड़ते हैं और इसका कारण है कैरामेलाइज्ड शुगर एवं क्रिस्पी पाॅपकार्न का इसका हैवेनली मिक्स। मुझे लगता है कि पाॅपकार्न एवं कैरामेल के क्लासिक काॅम्बो में वह जादू है, तो किसी भी साधारण पल को खुशनुमा यादों में बदल सकता है। पाॅपकार्न का खिला हुआ हर दाना खुशी देता है और जिंदगी के हर छोटे-छोटे सुखों की याद दिलाता है, जो इसे लजीज़ बनाते हैं।‘‘ 

देखिये ‘अटल‘ रात 8ः00 बजे, ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ रात 10ः00 बजे और ‘भाबीजी घर पर हैं‘ रात 10ः30 बजे, हर सोमवार से शुक्रवार, सिर्फ एण्डटीवी पर!