May 25, 2024, 09:05 IST

Aalisha Panwar किसी स्थान से बाहर निकलने के बाद ही सोशल मीडिया पर लोकेशन साझा करने की सलाह देती हैं

Aalisha Panwar किसी स्थान से बाहर निकलने के बाद ही सोशल मीडिया पर लोकेशन साझा करने की सलाह देती हैं

अभिनेत्री अलीशा पंवर का कहना है कि सोशल मीडिया फॉलोअर्स पर लोगों को अपनी रियल टाइम लोकेशन का खुलासा न करना बहुत जरूरी है।   वह आगे कहती हैं कि सोशल मीडिया पर सारी जानकारी देना असुरक्षित है, क्योंकि हर किसी के इरादे नेक नहीं होते।

“अतीत में, मैं इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी यात्रा का विवरण और स्थान साझा करता था। ऐसा लगा कि यह मेरे प्रशंसकों से जुड़ने और मेरी यात्रा के रोमांचक पलों को साझा करने का एक स्वाभाविक तरीका है। हालाँकि, मैं वास्तविक समय में अपने सटीक ठिकाने का खुलासा करने के बारे में अधिक सतर्क हो गई हूँ, खासकर कुछ मामलों के बारे में पढ़ने के बाद,'' वह कहती हैं।

वह आगे कहती हैं, “स्थान की जानकारी साझा करना अनुशंसाओं और दूसरों से जुड़ने के लिए उपयोगी हो सकता है, लेकिन संभावित खतरों पर विचार करना महत्वपूर्ण है। अब, मैं उस क्षण का आनंद लेने और बाद में अनुभव साझा करने में विश्वास करता हूं, जब मैं अगली मंजिल पर चला जाता हूं। सोशल मीडिया पर पीछा करने वाले मौजूद हैं।''

वह कहती हैं कि स्थान साझा करने से बाद में आपको उस स्थान का अधिक आनंद लेने में भी मदद मिलती है। “यह मुझे वास्तविक समय में अपनी सुरक्षा की चिंता किए बिना अनुभव का पूरा आनंद लेने की अनुमति देता है। बाद में विवरण साझा करके, मैं अभी भी अपने दर्शकों के साथ जुड़ सकती हूं और अपनी सुरक्षा से समझौता किए बिना दूसरों को समान स्थानों का पता लगाने के लिए प्रेरित कर सकती हूं, ”वह कहती हैं।

वह आगे कहती हैं, “मैं वास्तविक समय में सटीक स्थानों का खुलासा किए बिना तस्वीरें और अनुभव साझा करने की भी सलाह देती हूं। यह दृष्टिकोण मुझे अपने अनुयायियों के साथ अपने कारनामों की सुंदरता को साझा करते हुए गोपनीयता और सुरक्षा का स्तर बनाए रखने की अनुमति देता है।