Jul 20, 2022, 19:03 IST

फिल्म लगान की शूटिंग के दौरान लोग बुलाने लगे थे ग्रेसी सिंह को घमंडी

फिल्म लगान की शूटिंग के दौरान लोग बुलाने लगे थे ग्रेसी सिंह को घमंडी

 दुनिया की मशहूर एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. टेलीविजन से अपने करियर की शुरुआत करने वाली ग्रेसी अचानक तब सुर्खियों में आ गईं जब उन्हें आमिर खान के साथ फिल्म 'लगान' में देखा गया।

ग्रेसी के लिए इतना बड़ा ब्रेक पाना बड़ी बात थी। ग्रेसी सिंह ने इस फिल्म में एक भोली-भाली गांव की लड़की का किरदार निभाया था जिसे आमिर से प्यार हो जाता है। कहा जाता है कि वह इस किरदार में इस कदर मग्न थीं कि वह हमेशा रिहर्सल करती रहीं। इस वजह से कई बार लोग उन्हें घमंडी कहने लगे.

ग्रेसी उन लकी स्टार्स में से एक थीं जिनकी डेब्यू फिल्म सुपरहिट रही और वह रातोंरात स्टार बन गईं। इतना ही नहीं 'लगान' के ऑस्कर में जाने के बाद उन्हें काफी लोकप्रियता मिली थी। इतने शानदार डेब्यू के बाद ऐसा लग रहा था कि ग्रेसी सिंह बॉलीवुड में लंबी पारी खेलेंगी। 'लगान' के बाद ग्रेसी को कई अच्छी फिल्मों में काम करने का मौका मिला। उन्होंने 'गंगाजल' और 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' जैसी फिल्मों में काम किया। ये फिल्में भी उनकी बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं।

ग्रेसी सिंह में एक अच्छी एक्ट्रेस के सारे गुण थे लेकिन कुछ फिल्मों के बाद उन्हें काम मिलना बंद हो गया। ग्रेसी को कुछ बी-ग्रेड फिल्मों की पेशकश की गई थी लेकिन उन्होंने टेलीविजन पर काम करना पसंद किया।