Mon, 13 Jun 2022

एक्ट्रेस नहीं साइंटिस्ट बनना चाहती थीं Disha Patani ऐसा है फैमिली बैकग्राउंड

एक्ट्रेस नहीं साइंटिस्ट बनना चाहती थीं Disha Patani  ऐसा है फैमिली बैकग्राउंड

दिशा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया है. वह इंडस्ट्री की सबसे यंग और फिट एक्ट्रेस मानी जाती हैं. उन्होंने सलमान खान, टाइगर श्रॉफ समेत कई बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है. लेकिन क्या आप जानते हैं उनका शुरुआत में एक्टिंग में कोई इंटरेस्ट नहीं था, वह एक साइंटिस्ट बनना चाहती थीं. उन्होंने लखनऊ की एमिटी यूनिवर्सिटी से बायोटेक में ग्रेजुएशन की थी. लेकिन किस्मत को कुछ ही मंजूर था.

दिशा पाटनी कॉलेज के दौरान ही मॉडलिंग शुरू की और एक्ट्रेस बनने की राह पर चल पड़ी. मॉडलिंग करते हुए उन्होंने कई टीवी विज्ञापनों में काम किया. उन्होंने 17 साल की उम्र में पहला फोटोशूट करवाया था. साल 2015 में उन्होंने कैडबरी चॉकलेट ऐड किया और इसी साल उन्होंने तेलुगु फिल्म ‘लोफर’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा.

इस फिल्म को पुरी जगन्नाथ ने डायरेक्ट किया था. इसके अगले साल दिशा  ने बॉलीवुड में कदम रखा. उनकी डेब्यू फिल्म ‘एमएस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी’ थी. इसमें वह सुशांत सिंह राजपूते के अपॉजिट थीं. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने ‘बागी 2’, ‘मलंग’, ‘भारत’, ‘राधेः योर मोस्ट वांटेड भाई’ जैसी कई बेहतरीन फिल्में की.

पापा को सुपरहीरो मानती हैं दिशा

दिशा पाटनी  के करियर में उनके पैरेंट्स और बहन का बहुत बड़ा हाथ है. दिशा एक बहुत वेल एजुकेटेड फैमिली से संबंध रखती हैं. दिशा पाटनी के पिता जगदीश सिंह पाटनी एक पुलिस अधिकारी हैं और उनकी मां एक हेल्थ इंस्पेक्टर हैं. दिशा की बड़ी बहन खुशबू पाटनी भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट हैं. दिशा का एक छोटा भाई सूर्यांश पाटनी भी है. दिशा पाटनी ने अपने पिता जगदीश सिंह पाटनी के काफी करीब हैं. वह उन्हें अपना सुपरहीरो मानती हैं.

टाइगर और दिशा की दोस्ती

 दिशा पाटनी टाइगर श्रॉफ और उनकी बहन कृष्णा श्रॉफ की काफी अच्छी दोस्त हैं. हालांकि, टाइगर के साथ उनका नाम रुमर्ड रिलेशनशिप को लेकर जुड़ता है. दोनों साथ में स्पॉट होते हैं और डिनर डेट पर जाते हैं. दोनों की करीबी देख लोग यही मानते हैं, लेकिन दोनों आधिकारिक तौर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

Advertisement

Advertisement