Sun, 20 Nov 2022

Anupamaa रियल लाइफ में है फेल मां, खुद के बेटे को नहीं दे पातीं वक्त

Anupamaa रियल लाइफ में है फेल मां, खुद के बेटे को नहीं दे पातीं वक्त


रूपाली गांगुली टीवी का वो नाम हैं, जिन्होंने आज से नहीं बल्कि सालों से दर्शकों के सामने अलग-अलग किरदार निभाए हैं। उनका जाना-माना चेहरा हर घर की पहचान बन गया है। रूपाली अपने शो अनुपमा से जितनी फेम पा रही हैं, उतना शायद किसी भी दूसरे एक्टर ने कभी भी पाया होगा। इस सीरियल में अपने रोल के लिए रूपाली को खूब सराहा जाता है। उनका शो हमेशा नंबर वन पर भी रहता है।

हाल ही में रूपाली ने एक नए इंटरव्यू में कहा कि उनका बेटा रुद्रांश उनका हिट शो 'अनुपमा' इसलिए नहीं देखता क्योंकि उसे लगता है कि उसकी मां घर से ज्यादा सेट पर वक्त बिताती है। एक्ट्रेस ने यह भी खुलासा किया कि उनके पति ने अपने बेटे की देखभाल के लिए समय से पहले रिटायरमेंट ले ली थी, जबकि वह शूटिंग के लिए बाहर थीं। उन्होंने यह भी कहा कि एक मां के रूप में वह 'शायद असफल' रही हैं।

कैसे हैं रूपाली के पति!
रूपाली (Rupali Ganguly) हिट टीवी शो 'अनुपमा' (Anupamaa) में लीड रोल प्ले करती हैं। उन्हें पिछले महीने एक दुर्गा पूजा पंडाल में उनके पति अश्विन के वर्मा और उनके बेटे रुद्रांश के साथ देखा गया था। रूपाली का बेटा भी मुंबई में कई कार्यक्रमों में उनके साथ देखा जाता है। अपने नए इंटरव्यू में रूपाली गांगुली ने अपने 'बहुत हेल्पिंग' पति के बारे में बात की और बताया कि कैसे वह उनके बेटे की 'मां और पिता दोनों' हैं।

मां के रूप में मैं फेल रही- रूपाली
उन्होंने कहा, 'मैं खुशकिस्मत हूं कि मेरे पास एक पति हैं जो इतना सहायक हैं। उन्होंने जल्दी रिटायरमेंट ले ली है और अमेरिका से वापस आ गए हैं। मेरे काम करने या न करने से कोई फर्क नहीं पड़ता। हमारी बड़ी इच्छाएं नहीं हैं...उन्होंने कहा कि हमारे बच्चे को एक माता-पिता की जरूरत है। मैंने अपने बच्चे को घरेलू नौकर के भरोसे कभी नहीं छोड़ा। मैंने नहीं किया। ऐसा नहीं है कि वे खराब हैं। मेरे पास केयरटेकर के रूप में एक लड़की थी।

वे मेरे लिए परिवार हैं। लेकिन मैंने वास्तव में अपने बच्चे को काम के लिए कभी नहीं छोड़ा। मेरे पति बहुत सहयोगी हैं। उनका मानना है कि हमारे बच्चे को कम से कम एक माता-पिता की जरूरत है। वह रुद्रांश के साथ यहां हैं। वह उसके माता और पिता दोनों हैं। एक मां के तौर पर मैं शायद फेल हो गई हूं। लेकिन वह मेरे बेटे के लिए एक पिता और एक मां रहे हैं और एक शानदार हैं।'

'अनुपमा' में रूपाली का रोल
रूपाली ने एक कामकाजी मां के रूप में आलोचना का सामना करने और अपने पति के भारत में रहने के माता-पिता बनने के फैसले के बारे में भी बात की। वो बोलीं- लोग कुछ न कुछ कहेंगे क्योंकि उन्हें करना है। उनके पास कोई काम नहीं है और इसलिए वे कुछ न कुछ कहते रहते हैं। रूपाली टेलीविजन शो 'अनुपमा' में एक गुजराती गृहिणी की भूमिका निभाती हैं। उन्होंने पहले कहा था कि वह इस रोल को लेकर सोच में थीं। शो में उनको एक समर्पित मां और बहू के रूप में देखा जाता है, जिन्हें अक्सर अपनी शिक्षा पूरी नहीं करने के लिए खराब नजर से देखा जाता है।

रूपाली ने मार्च 2022 के एक इंटरव्यू में ईटाइम्स से कहा था कि वह सात साल के गैप के बाद छोटे पर्दे पर वापसी को लेकर बहुत आश्वस्त महसूस नहीं कर रही हैं। उन्होंने यह भी महसूस किया कि वह इस रोल के लिए अधिक वजन वाली थीं। रूपाली ने टीवी शो 'साराभाई वर्सेज साराभाई' में मोनिशा साराभाई के रूप में प्रसिद्धि पाई। वह 'बा बहू और बेबी' और 'परवरिश- कुछ खट्टी कुछ मीठी' में भी नजर आ चुकी हैं।

Advertisement

Advertisement