Jan 5, 2023, 19:32 IST

MPPEB Group 2 Recruitment 2023: मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 3500 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी

MPPEB Group 2 Recruitment 2023: मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 3500 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी

मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से ग्रुप 2 के भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 3555 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

ऐसे में जो उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो MPPEB की ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस सेक्शन में पटवारी समेत कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 05 जनवरी 2023 से 19 जनवरी 2023 तक चलेगी. इसमें आवेदन करने के लिए सिर्फ 15 दिन का समय है. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो नीचे दिए स्टेप्स फॉलो करके जल्द से जल्द अप्लाई कर सकते हैं.

ऐसे करें अप्लाई

  1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर latest updates के लिंक पर .
  3. इसके बाद Online Form -Group-2 (Sub Group -4) Sahayak Samparikshak and Patwari post Combined Recruitment Test 2022 के लिंक पर .
  4. इसके बाद Apply Online के लिंक पर .
  5. अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें.
  6. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  7. आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

योग्यता

एमपी पटवारी के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. वहीं उम्मीदवारों के पास हिंदी टाइपिंग और कंप्यूटर की बेसिक जानकारी होनी चाहिए. अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों के पास ITI, Diploma Certificate होना अनिवार्य है.

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से ज्यादा और 40 साल से कम होनी चाहिए. उम्मीदवारों के उम्र की गणना 01 जनवरी 2023 के आधार पर की जाएगी. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक करें.