Jan 5, 2024, 14:39 IST

तृणमूल नेता व ब्लाक अध्यक्ष के घर छापेमारी के दौरान ED की टीम पर हमला, गाड़ियों के शीशे तोड़े

तृणमूल नेता व ब्लाक अध्यक्ष के घर छापेमारी के दौरान ED की टीम पर हमला, गाड़ियों के शीशे तोड़े

New Delhi: राशन घोटाले की जांच के सिलसिले में केंद्रीय एजेंसी ईडी ने शुक्रवार सुबह कोलकाता तथा उससे सटे जिले उत्तर 24 परगना में कुल 12 जगहों पर तलाशी अभियान चलाया। इस क्रम में उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में तृणमूल नेता व ब्लाक अध्यक्ष शाहजहां शेख के घर पर छापेमारी करने पहुंची ईडी की टीम पर बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने हमला बोल दिया। उनकी गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। मीडिया कर्मियों को भी नहीं बक्शा गया। उनके फोन छीन लिए गए। जान से मारने की धमकी देकर उनके पासवर्ड पूछे गए।

इस घटना में कई ईडी अधिकारी जख्मी हो गए। कईयों के सिर फट गए हैं। परिणामस्वरूप ईडी अधिकारियों को वहां से भागना पड़ा। जख्मी अधिकारियों को स्थानीय कैनिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक भीड़ ने अचानक हमला बोल दिया, जिसका केंद्रीय बल के जवानों को अनुमान नहीं था। बड़ी संख्या में लोग होने के कारण जवान अधिकारियों का बचाव भी नहीं कर सके।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक टीएमसी नेता के समर्थकों ने डर से जहां-तहां छिपे अधिकारियों को चुन चुन कर पिटाई की है। तृणमूल नेता के समर्थकों ने जवानों के खिलाफ भी विरोध प्रदर्शन किया। स्थानीय थाने के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हुए हैं। इलाके में स्थिति बेहद तनावपूर्ण बनी हुई है। ईडी के अधिकारियों ने जिले के बनगांव में तृणमूल नेता शंकर आढ्य के घर पर भी छापेमारी की। 

ईडी पर हमले के बाद पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार का बयान आया है। मजूमदार ने कहा कि इन सभी के खिलाफ शिकायत और भ्रष्टाचार के आरोप हैं। उन्होंने कहा कि ईडी कार्रवाई करती रहेगी, यह बिल्कुल स्पष्ट है। भाजपा नेता ने कहा कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में ईडी पर हमला यह दिखाता है कि रोहिंग्या राज्य में कानून-व्यवस्था के साथ क्या कर रहे हैं।

छापेमारी के दौरान ईडी की टीम पर हुए हमले पर पश्चिम बंगाल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा कि शाहजहां शेख संदेशखाली इलाके का डॉन है। वह टीएमसी नेता भी है। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा कि उसके शेख पर कई हत्या के मामले हैं और पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती क्योंकि वह एक टीएमसी नेता है।