Mar 15, 2023, 22:08 IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उठाया सवाल, मिसाइल, रडार को अपग्रेड का काम विदेशी कंपनी को देने पर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उठाया सवाल, मिसाइल, रडार को अपग्रेड का काम विदेशी कंपनी को देने पर

New Delhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मिसाइल और रडार को उन्नत करने का काम अडानी समूह तथा संदिग्ध विदेशी कंपनी इलारा को देने पर सवाल उठाए और कहा कि इलारा किसकी कंपनी है और संदिग्ध कंपनी को संवेदनशील काम देकर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ क्यों किया जा रहा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधीने ट्वीट किया, "भारत का मिसाइल और रडार अपग्रेड अनुबंध अडानी के स्वामित्व वाली कंपनी और इलारा नाम की एक संदिग्ध विदेशी कंपनी को दिया गया है। इलारा को कौन नियंत्रित करता है। अज्ञात विदेशी संस्थाओं को रणनीतिक रक्षा उपकरणों का नियंत्रण देकर भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता क्यों किया जा रहा है।

इस बीच कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि अडानी को मोदी सरकार बचा रही है और इस मुद्दे पर कोई सवाल नहीं हो इसलिए संसद में सत्ता पक्ष के लोग हंगामा कर रहे हैं। आज सरकार जो सदन में कर रही है, वह इस बात का प्रमाण है कि लोकतंत्र कमज़ोर हो रहा है। चुने हुए सांसद के भाषण के अंश हटवाए जा रहे हैं क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अडानी का नाम साथ में आ रहा है।

उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भी हमला किया और कहा, "राहुल गांधी ट्रोल मंत्रालय' की प्रमुख मंत्री हैं स्मृति ईरानी। वो यह काम पूरी शिद्दत से करती हैं। लेकिन.. जब उनको लगा कि अनुराग ठाकुर इस काम में बाजी मार रहे हैं तो मैडम ने आज फिर से कमान संभाल ली है।

क्या यह लोकतंत्र को कमज़ोर करना नहीं है। स्मृति जी, आपने 13 रुपए में चीनी देने का वादा किया था, आज चीनी 45 रुपए प्रति किलो है। इसी तरह से 400 रुपए के सिलेंडर पर आप प्रदर्शन करती थीं, अब वह 1,200 रुपए का है। आप महिला सशक्तिकरण की बात करती हैं लेकिन जब भाजपा विधायक का बेटा लड़की का यौन शोषण कर हत्या करता है तो आप चुप रहती हैं।