May 5, 2023, 20:31 IST

बैंक घोटाले से जुड़े मामलामें जेट एयरवेज के पूर्व प्रमोटर नरेश गोयल के ठिकानों पर CBI का छापा

बैंक घोटाले से जुड़े मामलामें जेट एयरवेज के पूर्व प्रमोटर नरेश गोयल के ठिकानों पर CBI का छापा

New Delhi: केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने शुक्रवार को 538 करोड़ के बैंक घोटाला मामले में कार्रवाई करते हुए कई ठिकानों पर छापेमारी की है. इसमें जेट एयरवेज के पूर्व प्रमोटर नरेश गोयल के ठिकानों पर भी छापा मारा गया है.

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक जेट एयरवेज के कई पूर्व निदेशकों समेत कई अन्य आरोपियों के यहां छापेमारी की जा रही है. सूत्रों ने कहा कि दिल्ली और मुंबई में जेट एयरवेज के परिसरों, एयरवेज के पूर्व अधिकारियों और नरेश गोयल के ठिकानों पर रेड की जा रही है. बैंक धोखाधड़ी को लेकर पहले केस दर्ज किया गया था.

इस छापेमारी में सीबीआई ने नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता के साथ पूर्व एयरलाइन निदेशक गौरांग आनंद शेट्टी के आवासों और आफिस में छापे मारे हैं. केनरा बैंक से जेट एयरवेज द्वारा करीब 538 करोड़ का कर्ज लिया गया था. इस संबंध में कुछ सरकारी कर्मचारियों और अन्‍य के खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है. केंद्रीय एजेंसी के अनुसार, उन्होंने अन्य अनियमितताओं के बीच कथित तौर पर फंड डायवर्ट किया है. जेट एयरवेज, जो कभी भारत की सबसे बड़ी निजी वाहक थी, ने अप्रैल 2019 में गंभीर नकदी संकट और बढ़ते कर्ज के कारण अपने परिचालन को निलंबित कर दिया था. लंबे समय से चली आ रही दिवाला प्रक्रिया के बाद, जून 2021 में एयरलाइन को जालान-कलरॉक के एक कंसोर्टियम ने अपने कब्जे में ले लिया था.