Apr 1, 2023, 19:06 IST

Bank of Baroda और NCC के शेयर में तेजी के संकेत, ना चूकें मुनाफा कमाने का मौका

Bank of Baroda और NCC के शेयर में तेजी के संकेत, ना चूकें मुनाफा कमाने का मौका

नई दिल्ली : भारतीय शेयर बाजार (Share Market) गुरुवार को रामनवमी की छुट्टी के चलते बंद रहा। इससे पहले बुधवार को बीएसई सेंसेक्स 0.60 फीसदी या 346 अंक चढ़कर 57,960 पर बंद हुआ। वहीं, एनएसई निफ्टी 0.76 फीसदी या 129 अंक बढ़कर 17,080 पर बंद हुआ था। अडानी ग्रुप के शेयरों में भी गुरुवार को अच्छा मोमेंटम देखने को मिला था। Bank of Baroda, Bank of India, Quess Corp, SJVN और IndusInd Bank पर तेजी का रुख देखने को मिल रहा है। आइए जानते हैं कि आज कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने Bank of Baroda, Bank of India, Quess Corp, SJVN और IndusInd Bank पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है, यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

एमएसीडी (MACD) ने Aegis Logistics, TD Power, Colgate Palmolive and RM Drip और Sprinkle शेयर में मंदी का संकेत दिया है। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें NCC, Gujarat Pipavav, Bosch, Ultratech Cement, Cadila Healthcare और Godrej Consumer शामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयरों में तेजी का संकेत देता है।
 

जिन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिखाई दे रहा है, उनमें SIS, Sheela Foam, Hatsun Agro, Alembic Pharma और Laxmi Organic Industries शामिल हैं। इन शेयरों में काफी अधिक बिकवाली देखने को मिल रही है। इन शेयरों ने 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज किया है। यह इन शेयरों में मंदी का संकेत है।