Nov 25, 2023, 18:15 IST

रॉयल एनफील्ड की हिमालयन 450 हुई लॉन्च, जानें फीचर्स

रॉयल एनफील्ड की हिमालयन 450 हुई लॉन्च, जानें फीचर्स  

Royal Enfield: बुलेट बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड के द्वारा मार्केट में  हिमालयन 450 को लॉन्च करने के बाद से ही लोग इस की कीमत जानने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। जिसका खुलासा अब हो गया है, बता दें  हिमालयन  450 की कीमत करीब 2.69 लाख रुपए है।

रॉयल एनफील्ड ने भारत में  हिमालयन  450 वेरिएंट की कीमत 2.69 लाख रुपए रखी है। वहीं स्लेट मॉडल की कीमत 2.74 लाख रुपये है। जबकि समिट वेरिएंट की कीमत 2.79 लाख रुपये है। इस बाइक को बुक करने के इच्छुक ग्राहक 10,000 रुपए की टोकन राशि को जमा कर इसे बुक कर सकते हैं। 

नया गोलाकार टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल गूगल मैप्स के माध्यम से टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन की अनुमति देता है और स्विचगियर भी बिल्कुल नया है। एम मोड का उपयोग इको और परफॉर्मेंस मोड के बीच स्विच करने के लिए किया जा सकता है और विभिन्न सेटिंग्स के माध्यम से चलाने के लिए फाइव-वे जॉयस्टिक भी मिलती है।

हिमालयन 450 में एक लंबी पारदर्शी विंडस्क्रीन भी है और फ्यूल टैंक की क्षमता 17 लीटर है। अगर बात इस के फीचर्स की करें तो इसमें चारों ओर एलईडी लाइटिंग, 43 मिमी अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स, लिंक्ड टाइप मोनोशॉक रियर सस्पेंशन (दोनों 200 मिमी व्हील ट्रैवल के साथ), डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम सपोर्टेड फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, स्लिप और असिस्ट स्टैंडर्ड के रूप में क्लच, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, विस्तृत हैंडलबार और स्प्लिट सीट सेटअप मिलता है।