May 11, 2023, 19:17 IST

Motorola बना सबसे बेहतर 5G स्मार्टफोन ब्रांड- रिपोर्ट

Motorola बना सबसे बेहतर 5G स्मार्टफोन ब्रांड- रिपोर्ट

नई दिल्ली। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी मोटोरोला, इनोवेशन और विश्वसनीयता में अपनी विरासत के लिए मशहूर दुनिया का प्रतिष्ठित स्मार्टफोन ब्रांड होने के साथ ही भारत के सर्वश्रेष्ठ 5 जी स्मार्टफोन ब्रांड भी बनकर उभरा है। टेक्‍नोलॉजी रिसर्च और कंसल्टिंग कंपनी टेकआर्क द्वारा एक सर्वे रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। टेकआर्क द्वारा अपनाए गए 3सी फ्रेमवर्क के मुताबिक सभी स्मार्टफोन ब्रांड का मूल्यांकन तीन प्रमुख कारकों कनेक्टिवटी, कवरेज और क्षमता के आधार पर किया गया, जिसे यूजर अपने 5जी स्मार्टफोन में चाहते हैं। 

5जी स्मार्टफोन के अपने बेहतरीन पोर्टफोलियो और इंडस्ट्री में बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ, मोटोरोला सभी तीन मानकों पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर स्पष्ट रूप से विजेता बन गया है। कंपनी ने आज यहां जारी बयान में इस रिपोर्ट का हवाला देते हुये कहा कि मोटोरोला ने हमेशा उच्च मानक तय किए हैं, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि उनके स्मार्टफोन पर मिलने वाला 5जी का अनुभव वास्तविक रूप से इंडस्ट्री में सबसे अच्‍छा हो। 

मोटोराला में यूजरों को असाधारण विश्वसनीयता, अनुकूलन, कवरेज और सुरक्षा मिलती है तथा यह इंडस्ट्री की सबसे बेहतर स्पीड प्रदान करता है और शहरी, इनडोर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में इसकी कवरेज काफी उच्‍च है। ब्रांड का भारत में 5जी स्मार्टफोन का पोर्टफोलियो काफी विस्तृत और विशाल है। इसमें तरह-तरह के स्मार्टफोन सेग्मेंट, मास, मिड और प्रीमियम में यूजरों को तरह तरह के फोन पेश किए गए हैं। 

जहां तक कनेक्टिविटी का सवाल है तो अपने डिवाइसेज पर 13 5जी बैंड के सपोर्ट के साथ ब्रांड ने अपने स्मार्टफोन में 5जी के सभी लो और मिड बैंड्स (एफ-1) उपलब्ध कराए हैं। इसने देश भर में और इंटरनेशनल रोमिंग के दौरान यूजराें को 5जी नेटवर्क पर सहज रूप से लगातार कनेक्टिविटी देकर नंबर 1 का दर्जा हासिल कर लिया है। ब्रांड की 3 करियर एग्रिगेशन की एडवांस्ड टेक्‍नोलॉजी और 4गुना4 एमआईएमओ सहज रूप से इन 5जी फ्रीक्वेंसीज को इकलौते मजबूत “डाटा हाइवे” में बदल देते हैं, जिससे यूजराें को 5जी का बेहतर अनुभव मिलता है। 

सभी मोटोरोला डिवाइसेज को ग्लोबल 5जी मानकों के अनुसार विस्तृत रूप से टेस्ट किया गया है। कंपनी भारत में 5जी एसएआर नियमों का पालन करती है। उसने कहा कि कंपनी ने अपनी कवरेज के साथ भारतीय यूजरों को संपूर्ण और आधुनिक 5जी अनुभव देने के लिए रिलायंस जियो और एटरटेल जैसे भारत के दोनों प्रमुख नेटवर्क सेवा प्रदाताओं के साथ साझेदारी की है। ब्रांड के 5जी स्मार्टफोन को एआई की तकनीक से लैस किया गया है, जिससे लो नेवटर्क के क्षेत्रों, कमरे के अंदर और बेसमेंट आदि में बेहतरीन नेटवर्क मिलता है। 

मोटोरोला 5जी नेटवर्क प्रदान करने में सक्षम स्मार्टफोन लॉन्च कर भारत की पहली ओईएम बन गई है। 5जी टेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में मोटोरोला के व्‍यापक ज्ञान और समझ ने कंपनी को अलग-अलग प्राइस रेंज में 5जी के आधुनिक फीचर्स वाला स्मार्टफोन भारतीय उपभोक्ताओं को मुहैया कराने में सक्षम बनाया है। इसके अलावा कंपनी के पूरे 5जी पोर्टफोलियो में सबसे किफायती मोटो जी62 5जी और हाल ही में लॉन्च किया गया मोटो जी73 5 जी शामिल है। इन दोनों फोन को हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर की आधुनिक क्षमताओं के साथ लॉन्च किया गया है, जिससे ये यूजरों को सबसे विश्वसनीय, तेज, सुरक्षित और संपूर्ण 5जी कवरेज प्रदान करता हैं।