Mar 9, 2023, 22:28 IST

1 अप्रैल से महंगी होंगी मर्सिडीज बेंज की कारें, बारह लाख रुपए तक होगी बढ़ोतरी

1 अप्रैल से महंगी होंगी मर्सिडीज बेंज की कारें, बारह लाख रुपए तक होगी बढ़ोतरी
नई दिल्ली। लग्जरी यात्री वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया ने विनिमय दर में जारी उतार और बढ़ती लागत के कारण अपनी कारों की कीमतों में 12 लाख रुपए तक बढोतरी करने की घोषणा की है जो एक अप्रैल से प्रभावी होगी। कंपनी ने जारी बयान में कहा कि डॉलर की तुलना में रुपए में जारी गिरावट के साथ ही लागत बढ़ने के कारण संचालन का खर्च बढ़ गया है, इसलिए कीमतें बढ़ाना जरूरी हो गया है। इसी के तहत कारों की कीमतों में पांच प्रतिशत तक की बढोतरी की गई है। यह बढोतरी दो लाख रुपए से लेकर 12 लाख रुपए तक की है।
कंपनी के सीईओ एवं प्रबंध निदेशक संतोष अय्यर ने कहा कि मर्सिडीज़-बेंज मॉडलों का एक्स-शोरूम मूल्य 1 अप्रैल, 2023 से 5 प्रतिशत बढ़ा दिया जाएगा। पिछले 4 महीनों में फॉरेक्स में हुई तेज वृद्धि, और इनपुट की बढ़ती लागत के कारण कीमतों में संशोधन करना जरूरी है, ताकि कंपनी सतत रूप से अपना व्यवसाय जारी रख सके। उन्होंने कहा कि मर्सिडीज़-बेंज फाईनेंशल सर्विसेज़ के स्मार्ट वित्तीय समाधान ग्राहकों के लिए सर्वश्रेष्ठ स्वामित्व लागत संभव बनाएंगे।
मर्सिडीज़ बेंज की ए-क्लास लिमूज़ीन और जीएलए एसयूवी के मूल्य में 2 लाख रुपए की वृद्धि होगी। टॉप-एंड एस350डी का मूल्य 7 लाख रुपए बढ़ेगा और टॉप-एंड मर्सिडीज़ मेबैक एस580 लग्ज़री लिमूज़ीन का मूल्य 12 लाख रुपे बढ़ा दिया जाएगा।