Tue, 14 Jun 2022

Max Life एडब्लूएस के साथ क्लाउड ट्रांसफॉर्मेशन में लाया तेजी

Max Life एडब्लूएस के साथ क्लाउड ट्रांसफॉर्मेशन में लाया तेजी

नई दिल्ली। जीवन बीमा कंपनी मैक्स लाईफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने डिजिटल लाईफ इंश्योरेंस कंपनी बनने के लिए एमेज़ॉन वेब सर्विसेज़ (एडब्लूएस) को अपना क्लाउड प्रदाता बनाया है। अमेजन की कंपनी एडब्लूएस ने आज यहां जारी बयान में कहा कि एडब्ल्यूएस क्लाउड क्षमताओं के संपूर्ण विस्तार, जैसे स्टोरेज, कंप्यूट, डेटा एनालिटिक्स का इस्तेमाल कर मैक्स लाईफ ने नई बीमा पॉलिसी जारी करने की प्रक्रिया को ऑटोमेट कर दिया है और अब ग्राहक केवल 30 मिनट में बीमा खरीद सकते हैं।

मैक्स लाइफ के डिजिटल परिवर्तन से ग्राहकों की निष्ठा और एजेंट की उत्पादकता बढ़ी है। एजेंट की उत्पादकता में 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

इसके अलावा मैक्स के क्लाउड फुट प्रिंट 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 40 प्रतिशत करने से कंपनी के इन्फ्रास्ट्रक्चर की दृढ़ता बढ़ी है और अब यह नए बीमा उत्पादों के लांच के दौरान विभिन्न व्यवसायों को आसानी से सपोर्ट कर सकता है।

एडब्लूएस के साथ मैक्स लाईफ के ग्राहकों को डिजिटल सेवाओं द्वारा ज्यादा तीव्र एवं सुगम बीमा सेवाओं का अनुभव मिलेगा, जिसमें ऑनलाईन प्रीमियम पेमेंट के विकल्प शामिल हैं।

ग्राहकों द्वारा कंपनियों की सेवाओं के लिए डिजिटल चैनल का इस्तेमाल बढ़ रहा है और वो ज्यादा तीव्र एवं पर्सनलाइज़्ड सेवाएं, जैसे ऑटोमेटेड क्लेम और डिस्बर्सल चाहते हैं। इस मांग को पूरा करने के लिए मैक्स लाईफ सर्वरलेस कंप्यूट सेवा, एडब्लूएस लैंब्डा और एमेज़ॉन इलास्टिक कंप्यूट क्लाउड (एमेज़ॉन ईसी2) का इस्तेमाल कर रहा है, जिससे उन्हें क्लाउड में सुरक्षित, रिसाइज़ किए जाने योग्य कम्प्यूट क्षमता मिले और पीक अवधि के दौरान ग्राहकों के लिए बेहतर सेवाएं सुनिश्चित हो सकें।

एमेज़ॉन की सिंपल स्टोरेज सेवा (एमेज़ॉन एस3) एक ऑब्जेक्ट स्टोरेज सेवा है, जिसकी मदद से मैक्स लाईफ ने एक डेटा लेक का निर्माण कर लिया है, जो कंपनी के संरचनाबद्ध और गैरसंरचनाबद्ध डेटा को विस्तृत रूप से केंद्र में स्टोर करती है।

यह लेक मैक्स लाईफ को नई ग्राहक सेवाओं के शोध व विकास में मदद करती है और इससे ऑपरेशनल एफिशियंसी बढ़ती है, जिससे ग्राहकों के साथ बेहतर संवाद सुनिश्चित हो सके। एक सर्वरलेस डेटा इंटीग्रेशन सेवा, एडब्लूएस ग्लू लेक में सहेजे गए बेनामी ग्राहक डेटा का व्यवस्थापन और विश्लेषण करती है, ताकि मैक्स लाईफ को ग्राहक का 360 डिग्री अवलोकन मिले और ग्राहकों को व्यक्तिगत अनुभव, जैसे कम प्रीमियम में विशेष अनुभव प्रदान किए जा सकें।

Advertisement

Advertisement