Thu, 16 Jun 2022

Hyundai मोटर इंडिया ने भारतीय बाजार में लंबे इंतजार के बाद वेन्यू फेसलिफ्ट को 7.53 लाख रुपये, एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया

Hyundai मोटर इंडिया ने भारतीय बाजार में लंबे इंतजार के बाद वेन्यू फेसलिफ्ट को 7.53 लाख रुपये, एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया

हुंडई मोटर इंडिया ने भारतीय बाजार में लंबे इंतजार के बाद वेन्यू फेसलिफ्ट को 7.53 लाख रुपये, एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। वेन्यू को पहली बार 2019 में लॉन्च किया गया था, और इसे 3 साल बाद पहली बार मिड-साइकिल अपडेट मिल रहा है।

डिजाइन और स्टाइल में बदलाव के अलावा, सबकॉम्पैक्ट एसयूवी अब कई नए और अपडेटेड फीचर्स और तकनीक के साथ आती है, जैसे कि एक बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूलिंक सिस्टम के हिस्से के रूप में 60+ कनेक्टेड कार तकनीक, और बहुत कुछ। 2022 हुंडई वेन्यू की कीमतें 7.53 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, भारत) से शुरू होती हैं। Hyundai Venue फेसलिफ्ट कुल 5 वेरिएंट्स - E, S, S+/S(O), SX, और SX(O) में बिक्री के लिए उपलब्ध है। 1.0L टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट और 1.5L ऑयल बर्नर वेरिएंट की कीमतें 10 लाख रुपए, एक्स-शोरूम से शुरू होती हैं। चूंकि ये शुरुआती कीमतें हैं, इसलिए जल्द ही बढ़ोतरी की उम्मीद है।
डिजाइन में हुए हैं ये बड़े बदलाव

बदलाव और अपडेट की बात करें तो, Hyundai Venue समान चेसिस और बॉडी शेल के साथ जारी है। हालाँकि, अब इसे एक भारी संशोधित फ्रंट पहलू मिलता है। नया स्क्वैरिश रेडिएटर ग्रिल क्रोम में समाप्त हो गया है, और यह पैरामीट्रिक ज्वेल थीम से प्रेरित है, जिसे पहले टक्सन पर देखा गया था। वर्टिकली-स्प्लिट हेडलैंप सेटअप में भी कुछ बदलाव देखने को मिलता है। नीचे की ओर, बम्पर एक चंकी एयर डैम के साथ एक बिल्कुल नई यूनिट है। किनारों के चारों ओर, नए मिक्स मेटल पहियों का एक सेट वेन्यू के डिजाइन और लुक को ऊपर उठाता है। प्री-फेसलिफ्ट मॉडल की तरह, ब्लैक क्लैडिंग पूरी लंबाई में चलती है और रूफ रेल डिजाइन में चार चाँद लगा देती है।
नई हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट का इंटीरियर

इंटीरियर में बदलाव में केबिन के लिए एक नया डुअल-टोन थीम शामिल है। इसके अलावा, इंफोटेनमेंट यूनिट में बदलाव किए गए हैं, जबकि इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर अब एक पूर्ण-डिजिटल मामला है। इसके अलावा, वेन्यू फेसलिफ्ट अब तीन ड्राइविंग मोड, इको, नॉर्मल और स्पोर्ट के साथ आती है। अपडेटेड इटरेशन में रियर बेंच को रिक्लाइन फंक्शन मिलता है। इसके अलावा, ब्रांड फेसलिफ़्टेड वेन्यू के लिए 7 पेंट विकल्प पेश कर रहा है, जैसे कि फैंटम ब्लैक, पोलर व्हाइट, टाइफून सिल्वर, डेनिम ब्लू, फेयरी रेड, ब्लैक रूफ के साथ फेयरी रेड और टाइटन ग्रे दिया गया है।

2022 Hyundai Venue facelift का इंजन

वेन्यू अपने मौजूदा इंजन विकल्पों - 1.2L NA पेट्रोल, 1.0L टर्बो-पेट्रोल और 1.5L डीजल को बरकरार रखता है। NA पेट्रोल 5-स्पीड MT के साथ उपलब्ध है, जबकि 1.0L टर्बोचार्ज्ड यूनिट को मानक के रूप में 6-स्पीड iMT से जोड़ा गया है। फिर भी, बाद वाले को 7-स्पीड डीसीटी के साथ भी खरीदा जा सकता है। 1.5 लीटर डीजल इंजन के लिए, 6-स्पीड एमटी के साथ आता है।

Advertisement

Advertisement