Thu, 5 Jan 2023

Flipkart: स्मार्टफोन डिलीवर न करना फ्लिपकार्ट को पड़ा महंगा, अब भरनी पड़ेगी तीन गुना रकम

Flipkart: स्मार्टफोन डिलीवर न करना फ्लिपकार्ट को पड़ा महंगा, अब भरनी पड़ेगी तीन गुना रकम

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स दिग्गज कंपनी Flipkart पर एक ग्राहक का फोन डिलीवर नहीं करने पर भारी जुर्माना लगाया गया है। फ्लिपकार्ट को अब मोबाइल की कीमत से तीन गुना से अधिक रकम ग्राहक को देनी होगी। यह आदेश बेंगलुरु शहरी जिला उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग की ओर से दिया गया है। आयोग के फैसले के अनुसार कंपनी को 12 फीसदी वार्षिक ब्याज के साथ मोबाइल फोन की कीमत 12,499 रुपए भुगतान करने होंगे।

इसके अलावा 20 हजार रुपए का जुर्माना और कानूनी रूप से खर्च के लिए 10 हजार रुपए का भुगतान करना होगा। यानी कंपनी को कुल मिलाकर 42 हजार रुपए का भुगतान करना होगा।

जानकारी के अनुसार बेंगलुरु की महिला ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर एक फोन ऑर्डर किया था। पेमेंट करने के बाद भी कस्टमर को कंपनी ने प्रोडक्ट डिलीवर नहीं किया। महिला ने दावा किया है कि उन्होंने ई-कॉमर्स साइट से कई बार संपर्क किया, लेकिन उनकी मदद नहीं की गई। महिला का आरोप है कि सामान के लिए कई बार ई-कॉमर्स साइट से संपर्क किया गया, लेकिन प्रोडक्ट उन्हें डिलीवर नहीं किया गया।

इसके बाद उन्होंने ई-कॉमर्स साइट के खिलाफ शिकायत दर्ज की। इसके बाद कन्जयूमर कोर्ट ने फ्लिपकार्ट को 12 प्रतिशत सालाना ब्याज के साथ 12499 रुपए की राशि के साथ 20 हजार रुपए जुर्माना और कानून खर्च के लिए 10 हजार रुपए भुगतान करने को कहा है।

Advertisement

Advertisement

Advertisement