Wed, 7 Sep 2022

गैस सिलेंडर की बुकिंग सप्लाई बंद 3 लाख लोग हुए प्रभावित

गैस सिलेंडर की बुकिंग सप्लाई बंद 3 लाख लोग हुए प्रभावित

देश की सबसे बड़ी गैस कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के गैस सिलेंडर की बुकिंग में दिक्कत आ गयी है.

दो दिनोें से सॉफ्टवेयर अपडेशन के कारण सिस्टम काम नहीं कर रहा है. इसका सीधा असर डिस्ट्रीब्यूटरों की बुकिंग व सप्लाई पर पड़ रहा है. जमशेदपुर में दो दिनों से लगभग 20-22 हजार उपभोक्ताओं का बुक कराया हुआ गैस सिलेंडर नहीं मिल पा रहा है, उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

त्योहारी सीजन आते ही गैस सिलेंडर की किल्लत शुरू होने से उपभोक्ताओं को टेंशन होने लगी है. इससे गैस की कालाबाजारी अभी से ही शुरू कर दी गयी है. अभी ठंड का मौसम आना बाकी है, उसमें गैस सिलेंडर की खपत और बढ़ जाती है.

ऐसे में गैस सिलेंडरों की बुकिंग के साथ ही गैस सिलेंडर की आपूर्ति भी प्रभावित हो गयी है. सर्वर में गड़बड़ी आने के कारण ऑनलाइन भुगतान, सिलेंडर के लिए नया कनेक्शन, डीबीसी व अन्य सुविधाएं भी प्रभावित हो रही हैं.

3 लाख गैस उपभोक्ता परेशान हो रहे

2 दिन से सर्वर डाउन रहने के कारण शहर के 3 लाख गैस उपभोक्ता परेशान है. कंपनी की ओर से गैस डीलरों को मैन्युअल काम करने के लिए कहा जा रहा है, लेकिन उसमें भी दिक्कत आ रही है. गैस सिलेंडर बुकिंग के लिए ग्राहक गैस एजेंसी संचालकों को बार-बार फोन लगा रहे हैं, परंतु उन्हें वहां से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल पा रहा है.

कंपनी की ओर से समस्या का जल्द समाधान करने की बात ग्राहकों से कहने के लिए डीलरों को कहा गया है. एलपीजी वितरकों ने बताया कि पिछले 2 दिन से सॉफ्टवेयर के काम नहीं करने के कारण काफी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं. ग्राहकों के लगातार फोन आ रहे हैं,

Advertisement

Advertisement