Jan 31, 2023, 08:42 IST

कैसा रहेगा आपका दिन, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

कैसा रहेगा आपका दिन, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

मेष:आज व्यस्तता के बावजूद आपको आराम पर भी ध्यान देना चाहिये। व्यवसाय को लेकर काफी महत्वपूर्ण डील हो सकती है। मैन्यूफैक्चरिंग से जुड़े कारोबार में बेहतरीन प्रगति होगी। कलाकारों को विशेष पहचान मिल सकती है।

वृष:आज जीवनसाथी के साथ पुरानी यादें साझा करेंगे। स्वभाव में लचीलेपन के कारण आपको लोग पसन्द करेंगे। परिजनों के सहयोग से कई उलझे मामलों को सुलझा लेंगे। आपको भी उनकी भावनाओं का ध्यान रखना चाहिए।

मिथुन:आज अपनी बातों को शान्तिपूर्ण तरीके से लोगों के सामने रखें। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी। छोटे बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान दें। दूसरों के कार्यों में हस्तक्षेप न करें। दोपहर के बाद सभी स्थितियां प्रतिकूल हो सकती हैं।

कर्क:आज समाज में आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। दोस्तों के साथ आप पार्टी कर सकते हैं। प्रेम संबंधों में आई खटास को दूर करने का प्रयास करें। किसी आनन्दोत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। नौकरी को लेकर परेशानी हो सकती है।

सिंह:आज व्यापारियों की नकदी की समस्या दूर होगी। अविवाहित लोगों को शादी का प्रस्ताव मिल सकता है। ऑफिस में साथी सहकर्मियों के साथ आपका तालमेल बहुत ही बेहतरीन रहने वाला है। इससे आपको जॉब में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे।

कन्या:अज बेरोजगार लोगों को रोजगार के उत्तम अवसर मिल सकते हैं। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बितायेंगे। आपको अपनी प्राथमिकताओं को ध्यान में रखना चाहिए। किसी रिश्तेदार से फोन पर बात होगी। बच्चों की सेहत का ध्यान रखें।

तुला:आज शारीरिक और मानसिक रूप से थोड़ा कमजोर महसूस कर सकते हैं। पूजा-पाठ में आप काफी रूचि लेंगे। अपनी दिनचर्या और खानपान में कड़ा अनुशासन रखें। नए संबंधों में स्थायीत्व कम रहेगा। परिजनों की भावनाओं का ध्यान रखें। बेवजह के मामलों में न उलझें।

वृश्चिक:आज छात्रों को उच्च शिक्षा में बेहतरीन परिणाम मिलेंगे। अपने विचारों में स्पष्टता रखें। शेयर बाजार में सावधानी पूर्वक धन निवेश करें। कारोबार में बड़ा धन लाभ हो सकता है। लेकिन आपको वैधानिक और तकनीक पहलुओं की अनदेखी नहीं करनी चाहिये।

धनु:आज आयात-निर्यात से जुड़े व्यापार में आपको लाभ मिलेगा। टीमवर्क में किए गए कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। आप उत्साह और एकाग्रता से काम करेंगे। प्रशासनिक कार्यों की रुकावट दूर होगी। कुछ ज्ञानवर्धक जानकारी आपको मिल सकती है।

मकर:आज इंजीनियरिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय बहुत ही अच्छा है। आज आपकी कोई मनोकामना पूर्ण हो सकती है। नये व्यापार की शुरुआत करने के लिए उपयुक्त समय है। मानसिक रूप से शान्ति रहेगी।

कुंभ:आज आपको बचत पर काफी ध्यान देना चाहिये। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा न करें। अचानक की गई यात्रा में परेशानी हो सकती है। सरकारी नियमों को न मानने के कारण आर्थिक दण्ड भुगतना पड़ सकता है। सर्वाइकल और पीठ दर्द के कारण परेशानी होगी।
 

मीन:आज आय की अपेक्षा आपको खर्च ज्यादा करना पड़ेगा। रिटेल संबंधी व्यवसाय में बड़ा लाभ होगा। अपने प्रेमी को आज प्रपोज कर सकते हैं। हल्के और सुपाच्य भोजन का सेवन करें। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा में बेहतरीन परिणाम मिलेंगे।