Dec 15, 2022, 05:42 IST

कैसा रहेगा आपका दिन, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

कैसा रहेगा आपका दिन, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं।आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ? कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ? 

दरअसल ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब। आप यहां अपनी राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल (Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।
मेष। आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें। आज आप ऑफिस से घर वापस आकर अपना पसंदीदा काम कर सकते हैं।
वृष। मानसिक शांति के लिए किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता करें। आर्थिक रुप से आज आप काफी मजबूत नजर आएंगे। ग्रह नक्षत्रों की चाल से आज आपके लिए धन कमाने के कई मौके बनेंगे। कोई पुराना परिचित आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।
मिथुन। कार्यक्षेत्र में या करोबार में आपकी कोई लापरवाही आज आपको आर्थिक नुकसान करा सकती है। अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे। बेवजह की बहसों में आपको नहीं पडऩा चाहिए।
कर्क। स्वयं को शांत बनाए रखें क्योंकि आज आपको ऐसी कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, जिनके चलते आप काफी मुश्किल में पड़ सकते हैं। ख़ासतौर पर अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें। जरूरी कामों को समय न देना और फिजूल के कामों पर वक्त जाया करना आज आपके लिए घातक सिद्ध हो सकता है।
सिंह। शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा। सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा। आज के दिन घटनाएं अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी।
कन्या। शारीरिक लाभ के लिए विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। आपका मज़ाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे।
तुला। आपके पिता की कोई सलाह आज कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ करा सकती है। अपने मित्रों या संबंधियों को अपना आर्थिक कामकाज और .पैसे का प्रबंधन न करने दें, नहीं तो जल्दी ही आप आपने तयशुदा बजट से कहीं आगे निकल जाएंगे।
वृश्चिक। सफलता कऱीब होने के बावजूद आपकी ऊर्जा के स्तर में गिरावट आएगी। आज के दिन आपको अपने उन दोस्तों से बचकर रहने की जरुरत है जो आपसे उधार मांगते हैं और फिर उसे लौटाते नहीं हैं। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्त्व होगा। कुछ लोगों को व्यापारिक और शैक्षिक लाभ मिलेगा।
धनु। तली-भुनी खाने की चीज़ों से किनारा करें। व्यापाार में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है। साझीदारी की परियोजनाएं सकारात्मक परिणाम से ज़्यादा परेशानियां देंगी। कोई आपका बेजा फायदा उठा सकता है और उसे ऐसा करने देने के लिए आप ख़ुद से ही नाराज़ हो सकते हैं।
मकर। घरेलू परेशानियां आपको तनाव दे सकती हैं। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। नई परियोजनाओं और ख़र्चों को टाल दें। समय का अच्छा इस्तेमाल करने के लिए आज आप पार्क में घूमने का प्लान बना सकते हैं लेकिन वहां किसी अनजान शख्स से आपकी बहस होने की अशंका है।
कुम्भ। गर्भवती महिलाओं के लिए बहुत अच्छा दिन नहीं है। किसी की सलाह लिए बिना आज आपको पैसा कहीं भी इनवेस्ट नहीं करना चाहिए, जो लोग आपके कऱीब हैं, वे आपका ग़लत फायदा उठा सकते हैं। आपके ईमानदार और जि़ंदादिल प्यार में जादू करने की ताक़त है।
मीन। आज आपकी फिजुलखर्ची पर आपका साथी आपको लेक्चर दे सकता है। घर बदलने के लिए बढिय़ा दिन है। दूसरों की दख़लअंदाज़ी गतिरोध पैदा कर सकती है। इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में आवश्यकता से अधिक बोलने से बचना चाहिए नहीं तो आपकी छवि पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।