Nov 14, 2022, 00:13 IST

कैसा रहेगा आपका दिन, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

Aajkarashifal
ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं।आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ? कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ? 
दरअसल ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब। आप यहां अपनी राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल (Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।
मेष: आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तेल से मालिश करें। जीवन की गाड़ी को अच्छे से चलाना चाहते हैं तो आज आपको पैसे की आवाजाही पर विशेष ध्यान देना होगा। अपना क़ीमती वक्त अपने बच्चों के साथ गुज़ारें। यह सबसे बेहतर मरहम है।
वृष: आपकी जी-तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में क़ामयाब रहेंगे। लेकिन तरक्की की रफ़्तार बरकऱार रखने के लिए मेहनत इसी तरह जारी रखें। व्यापाार में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है।
मिथुन: प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। दिन चढऩे पर किसी पुराने दोस्त से सुखद मुलाक़ात होगी। आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है।
कर्क: सुकून हासिल करने लिए कुछ पल कऱीबी दोस्तों के साथ बिताएं। आज के दिन आपको अपने उन दोस्तों से बचकर रहने की जरुरत है जो आपसे उधार मांगते हैं और फिर उसे लौटाते नहीं हैं। अपने दिन की योजना सावधानी से तय करें।
सिंह: दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे आपको ख़ुश रखेंगे। जो लोग अपने करीबियों या रिश्तेदारों के साथ मिलकर बिजनेस कर रहे हैं उन्हें आज बहुत सोच समझकर कदम रखने की जरूरत है नहीं तो आर्थिक नुक्सान हो सकता है। एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदार/दोस्त घर आ सकते हैं।
कन्या: रचनात्मक शौक़ आज आपको सुक़ून का एहसास कराएंगे। पैसों की कमी आज घर में कलह की वजह बन सकती है, ऐसी स्थिति में अपने घर के लोगों से सोच-समझकर बात करें और उनसे सलाह लें। पारिवारिक जि़म्मेदारियों की अनदेखी आपको सबकी नाराजग़ी की केंद्र बना सकती है।
तुला: अवसाद के खि़लाफ़ आपकी मुस्कान परेशानी से उबारने वाली रहेगी। आज आपको बेवजह पैसा खर्च करने से खुद को रोकना चाहिए नहीं तो जरूरत के समय आपके पास पैसे की कमी हो सकती है।
वृश्चिक: आज आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे, आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक्त में ही कर देंगे, जितना वक्त आप अक्सर लेते हैं। अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। परिवार के लोगों से अपनी परेशानियां साझा करके आप हल्का महसूस करते हैं।
धनु: अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। जो लोग अब तक पैसे को बिना वजह ही उड़ा रहे थे आज उन्हें अपने आप पर काबू रखना चाहिए और धन की बचत करनी चाहिए। जीवनसाथी जि़ंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा।
मकर: छोटी-छोटी चीज़ों को ख़ुद के लिए परेशानी का सबब न बनने दें। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। रिश्तेदारों के साथ बिताया गया वक्त आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे।
कुंभ: आज आपका स्वास्थ्य दुरुस्त रहने की पूरी उम्मीद है। अपने अच्छे स्वास्थ्य के चलते आज आप अपने दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं। चंद्र की स्थिति की वजह से आज आपका धन बेवजह की चीजों पर खर्च हो सकता है।
मीन: सेहत से जुड़ी परेशानियां असहजता का कारण बन सकती हैं। निवेश करना कई बार आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है आज आपको यह बात समझ में आ सकती है क्योंकि किसी पुराने निवेश से आज आपको मुनाफा हो सकता है। मेहमानों के साथ का आनंद लेने के लिए बढिय़ा दिन है।