Oct 5, 2022, 08:15 IST

कैसा रहेगा आपका दिन, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

कैसा रहेगा आपका दिन, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल
ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं।आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ? कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ? 

दरअसल ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब। आप यहां अपनी राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल (Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

मेष: अपने आप पर एक सीमा के बाद दबाव न डालें और पर्याप्त आराम लें। आपकी माता पक्ष से आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है।

वृष: आपमें से जो दफ़्तर में ओवरटाइम कर रहे थे और ऊर्जा की कमी से जूझ रहे थे, आज उन्हें फिर वैसी ही समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है।

मिथुन: ऊर्जा के अपने ऊंचे स्तर को आज अच्छे काम में लगाएं। आपने बीते समय में बहुत पैसा खर्च किया है, जिसका खामियाजा आज आपको भुगतना पड़ सकता है।

कर्क: इससे पहले कि नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले लें, आप उन्हें ख़त्म कर दें। ऐसा आप किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता के ज़रिए कर सकते हैं।

सिंह: गर्दन/कमर में लगातार दर्द परेशान कर सकता है। इसे नजऱअंदाज़ न करें, ख़ास तौर पर जब इसके साथ कमज़ोरी भी महसूस हो रही हो। उधार देने से पहले विश्वसनीयता अवश्य जांच लें।

कन्या: भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। आज आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेंगे।

तुला: व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है। घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है।

वृश्चिक: जीवन-साथी ख़ुशी की वजह साबित होगा। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। ग्लानि और पछतावे में वक्त बर्बाद न करें, बल्कि सीखने की कोशिश करें।

धनु: आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। कहीं निवेश किया था, आज उस निवेश से फायदा होने की पूरी संभावना है।

मकर: अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें, जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं। आज यदि आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा रहे हैं, तो पैसा सोच समझकर खर्च करें।

कुंभ: अपनी नकारात्मक भावनाओं और वृत्तियों पर लगाम लगाकर रखें। आपकी रुढि़वादी सोच/ पुराने खय़ाल आपकी प्रगति में रोड़ा बन सकते हैं, उसकी दिशा बदल सकते हैं और आपकी राह में आगे कई बाधाएं खड़ी कर सकते हैं।

मीन: अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है।