Aug 31, 2022, 02:48 IST

कैसा रहेगा आपका दिन, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

कैसा रहेगा आपका दिन, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल
ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं।आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ? कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ? 
दरअसल ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब। आप यहां अपनी राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल (Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।
मेष। आज आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे। आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक्त में ही कर देंगे, जितना वक्त आप अकसर लेते हैं। आज सिफऱ् बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए, जो आपकी कमाई में इजाफा कर सके। आपका शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुजऱेगा।
वृष। रचनात्मक शौक आपको सुकून का एहसास करवाएंगे। पैसे की अहमियत को आप अच्छे से जानते हैं, इसलिए आज के दिन आपके द्वारा बचाया गया धन आपके बहुत काम आ सकता है और आप किसी बड़ी मुश्किल से निकल सकते हैं।
मिथुन। आपका स्वास्थ्य दुरुस्त रहने की पूरी उम्मीद है। अपने अच्छे स्वास्थ्य के चलते आज आप अपने दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं। आपका धन कहां खर्च हो रहा है, इसपर आपको नजर बनाए रखने की जरुरत है, नहीं तो आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है।
कर्क। मुस्कुराएं, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है। अगर आपको लगता है कि आपके पास पर्याप्त धन नहीं है, तो आज घर के किसी बड़े से धन संचित करने की सलाह लें। विद्यालय का काम पूरा करने के लिए बच्चे आपसे मदद ले सकते हैं। आज के दिन प्यार की कली चटककर फूल बन सकती है।
सिंह। आज आप खेलकूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तंदुरुस्त बनाए रखेगा। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। माता-पिता के साथ अपनी ख़ुशियां साझा करें। उन्हें महसूस करने दें कि आपके लिए उनकी कितनी अहमियत है, इससे उनका अकेलेपन का एहसास अपने आप ख़त्म हो जाएगा।
कन्या। सेहत को लेकर ज़्यादा देखभाल की ज़रूरत है। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। अगर आपने किसी शख्स को पैसा उधार दिया था, तो आज आपको वो पैसा वापस मिलने की उम्मीद है।
तुला। घर पर काम करते समय ख़ास सावधानी बरतें। घरेलू चीज़ों को लापरवाही से इस्तेमाल करना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। आज के दिन आप धन से जुड़ी समस्या के कारण परेशान रह सकते हैं। इसके लिए आपको अपने किसी विश्वास पात्र से सलाह लेनी चाहिए। नई चीज़ों पर ध्यान लगाएं और सबसे अच्छे दोस्त की मदद लें।
वृश्चिक। किसी भी तरह के द्वंद्व या विरोध से बचें, क्योंकि आपकी सेहत पर इसका बुरा असर होगा। इस राशि के कुछ लोगों को आज जमीन से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर धन खर्च करना पड़ सकता है। जिसपर आप यक़ीन करते हैं। मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो।
धनु। ख़ास दिन है, क्योंकि अच्छा स्वास्थ्य आपको कुछ असाधारण काम करने की क्षमता देगा। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाजी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। अगर आप अपने साथी के नज़रिए को नजऱअंदाज करेंगे, तो वह अपना आपा खो सकता-सकती है।
मकर। आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोगआपकी ख़ासी तारीफ कर सकते हैं। जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें आज अपने बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। एक ख़ुशनुमा और बढिय़ा शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है।
कुंभ। तरोताजा होने के लिए अच्छी तरह से आराम करें। माली सुधार की वजह से ज़रूरी खऱीदारी करना आसान रहेगा। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। आज अपने ख़ूबसूरत कामों को दिखाने के लिए आपका प्रेम पूरी तरह खिलेगा।
मीन। ख़ुद को परिष्कृत करने की कोशिश कई तरीकों से अपना असर दिखाएगी। आप ख़ुद को बेहतर और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। आज आपको अपना धन खर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्योंकि घर का कोई बड़ा आज आपको धन दे सकता है। एक ख़ुशनुमा और बढिय़ा शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर
सकता है।