Mon, 29 Aug 2022

कैसा रहेगा आपका दिन, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

Aajkarashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं।आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ? कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ? 
दरअसल ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब। आप यहां अपनी राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल (Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।
मेष। बचपन की यादें आपके मन पर छायी रहेंगी, लेकिन इस काम में आप ख़ुद को मानसिक तनाव दे सकते हैं। आज आपको अपनी संतान की वजह से आर्थिक लाभ होने की आज का दिन ख़ास बनाएंगे।
वृष। आप महसूस करेंगे कि आस-पास के लोग बहुत ज़्यादा मांग करने वाले हैं, लेकिन जितना आप कर सकते हैं, उससे ज़्यादा करने का वादा न करें और केवल दूसरे को ख़ुश करने के लिए ख़ुद को तनाव से नहीं थकाएं। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएं आपके धन को कम कर सकती हैं।
मिथुन। किसी दोस्त के साथ ग़लतफ़हमी अप्रिय हालात खड़े कर सकती है, किसी भी फ़ैसले पर पहुंचने से पहले संतुलित नज़रिए से दोनों पक्षों को जांचें। अच्छा दिन है, क्योंकि आपको अपने लक्ष्यों को पाने के लिए बेहतरीन मौक़े मिलेंगे। आईटी से जुड़े लोगों को विदेश से बुलावा आ सकता है।
कर्क। अपनी क्षमताओं को पहचानें, क्योंकि आपके अंदर ताक़त की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है। दिन चढऩे पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। आज आप फुर्सत के क्षणों में कोई नया काम करने का सोचेंगे
सिंह। दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। आर्थिक तौर पर सिफऱ् और सिफऱ् एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। आप ऐसी योजनाओं को अमली जामा पहनाने की स्थिति में होंगे, जो कई लोगों को प्रभावित करेगी।
कन्या। अपनी ऊर्जा को व्यक्तित्व-विकास के काम में लगाएं, जिससे आप और भी बेहतर बन सकें। कुछ दिनों से आपका व्यक्तिगत जीवन ही आपके ध्यान का केंद्र रहा है। लेकिन आज आप सामाजिक कार्यों पर ज़्यादा ध्यान देंगे और ज़रूरतमंदों की मदद करने की कोशिश करेंगे।
तुला। ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो रोमांचक हों और आपको सुकून दें। आपके भाई-बहनों में से कोई आज आपसे पैसे उधार मांग सकता है, आप उनको पैसे उधार तो दे देंगे लेकिन इससे आपके आर्थिक हालात खराब हो सकते हैं।
वृश्चिक। अपनी बीमारी के बारे में चर्चा करने से बचें। खऱाब तबियत से ध्यान हटाने के लिए कोई और दिलचस्प काम करें। अपनी बातों पर क़ाबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े-बुज़ुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं। बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप शांत रहें।
धनु । जीवन-साथी की सेहत को ठीक तरह से ध्यान दिए जाने और देखभाल की ज़रूरत है। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोडऩे का वक्त है। जि़ंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें।
मकर। आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें
कुम्भ। रक्तचाप के मरीज़ों को ख़ास ख्याल रखने और दवा-दारू करने की ज़रूरत है। जो उधारी के लिए आपके पास आए, उन्हें नजऱअंदाज़ करना ही बेहतर रहेगा। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी।
मीन। बहुत ज़्यादा तनाव और चिंता करने की आदत सेहत को नुक़सान पहुंचा सकती है। जो लोग अब तक पैैसे को बिना सोचे विचारे उड़ा रहे थे उन्हें आज पैसे की बहुत आवश्यकता पड़ सकती है ।

Advertisement

Advertisement