Thu, 23 Jun 2022

कैसा रहेगा आपका दिन, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

कैसा रहेगा आपका दिन, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं।आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ? कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ? 
दरअसल ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब। आप यहां अपनी राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल (Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

मेष: आज आप कुछ नए मित्र बनाएंगे। आप उनके साथ मौज-मस्ती से समय व्यतीत करेंगे। व्यापारियों को व्यापार में लाभ होगा। गृहस्थ जीवन सुखद रहेगा। मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने का कार्यक्रम बन सकता है।

वृष: आज आपमें से कुछ जातक मौज मस्ती और जश्न के उत्साह में लीन पाए जाएंगे। आज काम में मन लगाना आपके लिए अत्यंत मुश्किल होगा। आज आप व्यावसायिक जि़म्मेदारियों में गलतियां करने से बचेंगे। आज आप बैंगनी रंग के वस्त्र धारण करें क्योंकि बैंगनी रंग आपके लिए शुभ है।

मिथुन: आज आप खुद पर ही शक करने लगेंगे। आपने बहुत मेहनत की है और यहां तक आने के लिए आपको बहुत ज्यादा संघर्ष करना पड़ा है। अब यह आपके लिए गर्व का विषय होना चाहिए। आपने अपने जीवन में कई सारे पहलुओं में अच्छी बढ़त हासिल की है। अचानक धन लाभ होगा।

कर्क: सकारात्मक बने रहें। यह आपको अपनी क्षमता से ज्यादा बेहतर ढंग से काम करने में मदद करेगा। आप अपने सभी लक्ष्यों को बुद्धिमत्ता, सोचनीयता और शानदार वॉक कला से प्राप्त कर सकेंगे। जीवन में आगे बढऩे के लिए निजी और व्यावसायिक, दोनों ही ढंग से मजबूत होने की जरूरत है।

सिंह: आज मन लगाकर काम करें। उन सहकर्मियों से दूरी बनाकर रखें, जो कि आपकी मदद नहीं करना चाहते या फिर आपकी मेहनत का श्रेय खुद ले जाना चाहते हैं। उन लोगों से भी दूरी बनाकर रखिए जो कि अपने किए का आरोप आप पर लगाना चाहते हैं। आपको अपना नाम दूसरों के सामने बचाकर रखना है।

कन्या: आपका कानूनी और सरकारी काम तेजी से हो रहे हंै। आज आप अपने सगे बंधुओं के साथ पुरानी समस्याओं को  लझा सकेंगे। आपको आंतरिक शांति मिलेगी और आप दुनिया से मुकाबला करने के लिए तैयार रहेंगे। व्यापार में लाभ होगा। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता मिलेगी।

तुला: आज आत्म अवलोकन करें। यह आत्म अवलोकन आपको खुद से जुड़ी बहुत सी सच्चाइयों से अवगत कराएगा। जीवनसाथी से बड़े दिनों से चली आ रही अनबन आज खत्म हो जाएगी। ऑफिस में सहकर्मियों कस साथ मिलेगा। उच्च अधिकारी आपके काम से खुश्या नजर आएंगे।

वृश्चिक: आज आप परेशान और दुखी कर सकते हैं। हालांकि इस दौरान कोशिश करें कि अपनी भावनाओं को ज्यादा प्रदर्शित न करें और सामान्य दिखने का प्रयत्न करें। बोलते समय दो बार सोच लें, ताकि आपको बाद में पछताना न पड़े। आप चाहें तो अपनी भावनाएं किसी करीबी के साथ साझा कर सकते हैं।

धनु: आज का दिन आपके लिए ठीक नहीं रहेगा। इसकी वजह सहकारियों से मनमुटाव या उनकी तरफ से असहयोग भी सकता है। पर हौसला न हारें। आपकी सहनशीलता और समझदारी ही आपको हारी हुई बाज़ी जीता सकते हैं। बातचीत से सारी समस्याएं आज हल हो जाएंगी।

मकर: आज का दिन लगभग मिला जुला रहेगा। आज आपके लिए काफी कुछ बेहतर होगा, जिसमें आर्थिक स्थिति में सुधार भी शामिल है। आज आपको ऐसा लगेगा कि आपकी सारी मेहनत और प्रयत्न सफल हो रही है। आज आपका कोई कर्म आपको बिना फल दिए नहीं जाएगा। आज अपने करीबियों के साथ समय बिताएं।

कुंभ: आपका चिंतन किसी भी नए कार्य के बारे में नकारात्मकता पैदा कर सकता है। घरेलू कामों से निपटने के लिए आज का दिन अनुकूल है, परंतु परिस्थितियों को ठीक होने में अभी कुछ समय लग सकता है।

मीन: आप आज असमंजस में रहेंगे। सबसे अच्छा यह होगा कि आप सावधानी से आगे बढ़ें। सबसे समझदारी वाला काम यह होगा कि जब चीजें गलत मोड़ लेती हैं, तो उन्हें पहचाने और
उनके ऊपर आत्मविश्वास के साथ काम करें।

Advertisement

Advertisement