Tue, 14 Jun 2022

कैसा रहेगा आपका दिन, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

कैसा रहेगा आपका दिन, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं।आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ? कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ? 

दरअसल ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब। आप यहां अपनी राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल (Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

मेष: आज आप निजी संबंधों में एक शिखर तक पहुंचेंगे। आप ऐसी परिस्थितियों में किस तरह का बर्ताव करते हैं और संबंधों के प्रति किस प्रकार का अभिगम रखते हैं, उसी पर संबंध आधारित होंगे। यदि आप उसे अच्छी तरह निभाने का प्रयत्न करेंगे, तो आपके प्रेम संबंध बहुत अच्छी तरह विकसित होंगे।

वृष: आज आप भावनाओं के प्रवाह में बहेंगे। इसके कारण आप कुछ निर्णय दिमाग से नहीं, बल्कि दिल से लेने के लिए मजबूर बनेंगे। दोपहर बाद आपको किसी की चाहतों और भावनाओं को ठेस न पहुंचे, इसका विशेष ध्यान रखना पड़ेगा। आपका यह व्यवहार आपके मन में कड़वास पैदा करेगा।

मिथुन: अपने प्रियजनों को खुश करने और रिझाने के लिए आप यथासंभव प्रयास करेंगे तथा उनसे भी यही अपेक्षा रखेंगे। परंतु आप अन्य लोगों की जितनी अधिक मांगे संतुष्ट करने का प्रयास करेंगे, उतनी अधिक मांगे आती जाएंगी। अपने लिए थोड़ा-सा समय देने की सलाह देते हैं।

कर्क: आपकी कार्य करने की पद्धति बेमिसाल होने से कोई उसकी बराबरी नहीं कर सकता । आप हाथ में लिए हुए कार्य सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे । वित्तीय समस्याएं आज गौंड बन जाएंगी। परंतु छोटी-छोटी बातें आपके चिंता का विषय बन जाएंगी।

सिंह: बहुत लंबे समय से आप जिन्हें नहीं मिले, वैसे लोगों का संपर्क स्थापित करने का आज प्रयत्न करेंगे। नई जान-पहचान होने की भी संभावना है। आप किसी न किसी कार्य में व्यस्त रहने का प्रयास करेंगे। परिणामस्वरूप आप अपने कार्य समय पर पूरा कर सकेंगे।

कन्या: परिवार आपके अग्रिम स्थान पर रहेगा। इसलिए पारिवारिक सदस्यों की इच्छाएं पूर्ण करना, उन्हें खुश करने और उनके साथ संबंध मजबूत करने की कोशिश करेंगे। आर्थिक लाभ की संभावना है। दिन के अंत में आप सुख-संतोष की भावना का अनुभव करेंगे।

तुला: अन्य सभी बातों को किनारे रखकर आज आप अपनी सुंदरता के प्रति जागरूक होंगे और उसे निखारने के लिए प्रयत्नशील बनेंगे। लोग आपकी सुंदरता से मंत्रमुग्ध होकर आपकी तरफ आकर्षित होंगे। अपने विचारों और ज्ञान का अन्य लोगों के साथ आदान-प्रदान करेंगे। लोगों का अनुभव जानने का लाभ मिलेगा ।

वृश्चिक: आपको प्रणय संबंध आज लाभदायक साबित होगा, जो आपको बाहरी शक्तियों के विरुद्ध लडऩे की शक्ति देगा और आंतरिक खोज करने का समय देगा। भावनाओं के आवेग को आज काबू में रखना पड़ेगा। आत्मविश्वास अधिक होगा।

धनु: आज आपके मन पर यात्रा पर जानेकी धुन सवार रहेगी। मित्रों के साथ मुलाकात होगी। जनसंपर्क आपका मनपसंद क्षेत्र होगा। जिनके विषय में आप चर्चा करेंगे और व्यावसायिक मोर्चे पर वे उपयोगी साबित होंगे। शाम के समय आकस्मिक धन लाभ आपके चेहरे पर खुशी छलकाएंगे।

मकर: आप अपने सामाजिक वृत को विस्तृत करने की इच्छा रखेंगे। इसके कारण भविष्य में आप स्वस्थ और लाभप्रद संबंध विकसित कर सकेंगे। कोई भी बाजी जीतने के लिए आप त्यागना पसंद नहीं करेंगे। आप जिद्दी और जड़ाग्रही बनेंगे। दिन के अंत में आप विजेता साबित होंगे।

कुंभ: धैर्य आज के दिन का मूलमंत्र है। किसी भी स्पर्धा या युद्ध को जीतने के लिए धैर्य रखना आवश्यक है। यदि आप बुद्धिपूर्वक सभी कुछ करेंगे, तो निश्चित रूप से विजयी साबित होंगे। आज के लिए चुनौतीपूर्ण दिन है। आपको बुद्धि का उपयोग करके सभी कार्य पूरा करने के लिए कहते हैं।

मीन: आपका स्वभाव किसी से छिपा नहीं है, परंतु आज आप किसी की प्रगति से थोड़ा अस्वस्थ बनेंगे। गुस्से से कोई लाभ नहीं है इसलिए आप अपने सदगुणों और परिश्रम से इच्छित वस्तु प्राप्त करने का प्रयास करेंगे।

Advertisement

Advertisement