Mon, 13 Jun 2022

कैसा रहेगा आपका दिन, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

कैसा रहेगा आपका दिन, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं।आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ? कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ? 

दरअसल ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब। आप यहां अपनी राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल (Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

मेष: आज आप छोटी-छोटी बातों पर भी गुस्से हो जाएंगे, ऐसी संभावना है । क्रोध को अंकुश में नहीं रखेंगे तो मात्र अपना ही नहीं दूसरे का मूड भी खराब करेंगे। आज आप घर में अकेले रहना या घर में कोई फिल्म देखना पसंद करेंगे। ऐसा करने से आपका मन शांत पड़ेगा।

वृष: माता-पिता के साथ आज किसी मुद्दे पर वैचारिक मतभेद होगा। परंतु प्रभावकारी बातचीत द्वारा उसका हल ला सकेंगे। अपनी भावनाओं का संकेत अन्य लोगों तक स्पष्टरूप से पहुंचाने में सफल होंगे। कुल मिलाकर आज का दिन आपके लिए अच्छा है।

मिथुन: आपका अत्यंत भावुक स्वभाव आपके लिए समस्या बनेगा। अत: भावनाओं पर नियंत्रण रखें। प्रणय संबंधों में सावधानी बरतने में ही समझदारी है। प्रिय व्यक्ति के समक्ष प्रेम का प्रस्ताव रखने के लिए धैर्यपूर्वक रहना ही ठीक है।

कर्क: आनंद और परिपूर्णता आपको आत्मसंतोष की भावनाओं का अनुभव कराएंगे। आप जो कार्य करेंगे, उसमें आपको संतोष रहेगा। आर्थिक मामले आपके लिए आज गौंड़ रहेंगे, परंतु छोटी से छोटी बातों के संबंध में आप गहरी चिंता करने लगेंग। आपका आज का दिन खूब रंगीन और खुशनुमा बीतेगा।

सिंह: नौकरी व्यवसाय में काम में पूरे दिन व्यस्त रहेंगे। विशेषरूप से बड़ी कंपनियों में कार्य करने वाले लोगों के लिए बहुत महत्त्वपूर्ण दिन रहेगा। गृहिणियों के लिए भी गृहकार्य के उपरांत अन्य कार्यों में अधिक व्यस्तता रहेगी। जीवनसाथी के साथ संबंध और प्रागाढ़ होंगे।

कन्या: अपनी अद्भुत कार्यक्षमता से ऑफिस में आप अपने उच्च पदाधिकारियों की प्रशंसा प्राप्त कर सकेंगे। आपको इस खुशी के साथ-साथ आर्थिक लाभ भी होगा। आपका योग्य अभिगम इच्छित परिणाम प्राप्त करने में लाभदायक साबित हो सकता है।

तुला: आपके उद्यमी स्वभाव से आपको बहुत बड़ी सिद्धि प्राप्त होगी। ऑफिस में उच्च पदाधिकारीगण आपके काम की कद्र करेंगे। आपको वरिष्ठ पदाधिकारियों से प्रोत्साहन और प्रेरणा दोनों मिलेंगे। किसी भी व्यक्ति के साथ सीधे संघर्ष में न उतरें, क्योंकि उससे उलझनें खड़ी होने की संभावना है।

वृश्चिक: आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। आज शराब सिगरेट से दूर रहने की जरुरत है, क्योंकि इससे आपका कीमती समय बर्बाद हो सकता है।

धनु: यदि आप बैंक या मैनेजमेंट इंस्टीच्यूट जैसी आर्थिक लेन-देन की प्रवृत्तियों के साथ जुड़े हुए क्षेत्र में कार्य करते हो, तो आज का दिन आपके लिए आज का दिन खूब लाभदायक होगा। आप आर्थिक स्वतंत्रता पाने के लिए तनतोड़ परिश्रम करेंगे। थोड़े समय के लिए आपको कठोर परिश्रम करने के साथ धैर्य रखना पड़ेगा।

मकर: आज अपनी संतानों, अपने अधीनस्थ व्यक्तियों तथा पारिवारिक सदस्यों के साथ संबंध बनाए रखने के लिए अधिक प्रयास करने पड़ेंगे। अपनी बात आफिस में सहकर्मियों अथवा उच्च पदाधिकारियों के गले उतारने में अधिक समय देना पड़ेगा । आज आप घर में भाई-बंधुओं की कठिनाइयों को समझने का प्रयत्न करेंगे और उन्हें दूर करने में उनकी मदद करेंगे।

कुंभ: आपकी समस्त समस्याओं और चिंताओं का बहुत जल्दी अंत होगा। इसके लिए आपको केवल धैर्य रखने की आवश्यकता है। यह याद रखना आवश्यक है कि ईश्वर में श्रद्धा बड़ी से बड़ी समस्याएं दूर करने में सक्षम है। सही दिशा में प्रयत्न जारी रखें, आपको सभी समस्याओं का हल मिल जाएगा ।

मीन: आप यात्रा के शौकीन हैं और उसके लिए तत्पर रहते हैं। आपकी यह यात्रा दैनिक घटनाक्रम से थोड़े समय के लिए आराम करने के लिए अहम होगी। व्यापार में अचानक लाभ होगा। प्रेमी के साथ अचानक मुलाकात हो सकती है। परीक्षा में मनचाही सफलता मिलेगी।

Advertisement

Advertisement