Wed, 1 Jun 2022

कैसा रहेगा आपका दिन, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

कैसा रहेगा आपका दिन, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं।आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ? कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ? 

दरअसल ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब। आप यहां अपनी राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल (Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

मेष: आज आप आर्थिक मामलों के संबंध में चिंता करेंगे। आप भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगाएंगे। आप अपने लक्ष्य के संबंध में बहुत स्पष्ट और दृढ़ होने से योग्य निर्णय ले सकेंगे।

वृष: आज आप पूर्णत: आत्मकेंद्री बनेंगे। यह स्वार्थीपन आपमें असुरक्षा और स्वामित्वभाव पैदा करेगा, ऐसी संभावना है। आपका यह बर्ताव जीवन साथी के साथ के संबंधों में घर्षण पैदा करेंगे। आपको लोगों की भावनाओं और अपेक्षाओं पर ध्यान देना होगा।

मिथुन: किसी समस्या का युक्तिपूर्वक हल लाने की सूझ आज आपको आपका काम अधिक विलंब किए बिना पूरा करने में मदद करेगी। आपको काम में उत्कृष्टता दर्शाने की आवश्यकता है। दोपहर के बाद का समय आपके लिए कम अनुकूल रहेगा।

कर्क: आज आपके अपने विचार ही आपको ऊर्जा प्रदान करेंगे। ऐसी संभावना है कि आपको कुछ कठोर निर्णय लेने पड़ेंगे। किसी निश्चित क्षेत्र में नए संशोधन या बिजनेस द्वारा आपको लाभ हो सकते हैं।

सिंह: आज आप सतत कारकिर्दगी में प्रगति के संबंध में विचार करेंगे। आप अपने विचार और अभिप्रायों में दृढ़ रहेंगे। आपके अंतर्गत कार्य करने वाले सहकर्मियों को आप बिलकुल छूट नहीं देंगे। व्यक्तिगत जीवन में खुश रहने के लिए उदासीनता छोडें़।

कन्या: उच्च अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों के लिए आज बहुत अनुकूल दिन है। जबकि दिन में आपका मूड बारं बार बदलने से स्वभाव में थोड़ी उत्तेजना और चिड़चिड़ापन रहने की संभावना है।

तुला: अपनी शारीरिक सेहत सुधारने के लिए संतुलित आहार लें। माता से आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है। हो सकता है कि आपके मामा या नाना आपकी आर्थिक मदद करें। जीवनसाथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें।

वृश्चिक: वाणिज्य के साथ जुड़े लोग नई भागीदारी या नया व्यावसायिक गठन करेंगे। पर समझौता करते समय उसके भावी परिणामों के संबंध में विचार कर सावधान रहें। आप अपनी शक्ति व्यापार पर केंद्रित करेंगे। अपने परिवार और निजी जीवन पर बराबर ध्यान देन की जरूरत है।

धनु: मन में भिन्न-भिन्न प्रकार की भावनाओं का अनुभव होगा। कभी आपको दुनिया खूब सुंदर लगेगी, तो कभी आप उसके बुरे पक्ष की टिप्पणी करते हुए दिखाई देंगे। फिर भी आप इस विरोधाभासी परिस्थिति में से बाहर आ सकेंगे ।

मकर: आज कोई भी महत्त्वपूर्ण निर्णय बहुत संभलकर लेने जैसा है। बिना विचारे कोई भी कदम जीवन में भारी पड़ेगा और पछताने का समय आएगा। महत्त्वपूर्ण कदम उठाने से पहले इष्ट का स्मरण करने में ही समझदारी है।

कुंभ: आज आप कार्य के पीछे अपनी समस्त शक्ति लगा देंगे। जहां तक कार्य से संबंध है, तब तक आप लक्ष्यांक सिद्ध करने के लिए निष्ठा और प्रमाणिकता से कार्य करेंग। लोग महत्त्वपूर्ण कार्यों के लिए आप पर निर्भर रहेंगे।

मीन: आपके स्वभाव में भावुकता की मात्रा अधिक रहेगी। आप अपनी प्रियतमा या जीवनसाथी के समक्ष खूब नाट्यात्मक और अद्भुत रूप से अपने आपको अभिव्यक्त कर सकेंगे।

Advertisement

Advertisement