Wed, 22 Jun 2022

Aaj Ka Rashifal: कैसा रहेगा आपका दिन, इन 7 राशि वालों को आज मिलेगी बड़ी सफलता

Aaj Ka Rashifal: कैसा रहेगा आपका दिन, इन 7 राशि वालों को आज मिलेगी बड़ी सफलता

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं।आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ? कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ? 

दरअसल ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब। आप यहां अपनी राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल (Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

मेषः मेष राशि वालों को आज व्यावसायिक सफलता प्राप्त होगी। परिचित व्यक्ति का सहयोग आपकी परेशानियों को दूर करेगा। दुर्व्यसनों पर नियंत्रण रखना होगा। शांति के लिए काले तिल का दान करें। शनि के मंत्रों का जाप करें।


वृषभः आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही साबित होंगे। आज आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। वाहन क्रय करने के योग हैं। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। शांति के लिए ऊँ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें। सूक्ष्म जीवों की सेवा करें।

मिथुनः बनते कार्य बिगड़ने के साथ ही अपयश तथा हानि भी संभव है। माता के स्वास्थ्य की चिंता रह सकती है। पारिवारिक मांगलिक समारोह में शामिल होंगे। उपाय के लिए ऊँ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें। मूली का दान करें।

कर्कः किसी के सहयोग से काम में आसानी होगी। पेंडिंग काम निपटाने में सफलता मिलेगी। नये प्रोजेक्ट से लाभ की प्राप्ति के योग हैं। आज ऊँ शं शनैश्चराय नमः की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें। उड़द या तिल दान करें।

सिंहः अविवाहितों को वैवाहिक विलंब से कष्ट होगा। योजना तथा रणनीति पर कार्य करेंगे। नये उद्यम की स्थापना के योग हैं। आर्थिक अव्यवस्था से परेशान होंगे। उपाय के लिए ऊँ बृं बृहस्पतयै नमः का एक माला जाप करें। पुरोहित को केला, नारियल का दान करें।

कन्याः कन्या राशि के जातकों को आज शासनाधिकारियों का सहयोग मिलेगा। मनोबल में वृद्धि तथा रूके हुए काम पूरे होंगे। मित्रों, सहयोगियों का ध्यान रखें एवं भरोसा करें। उपाय के लिए ऊँ घृणि सूर्याय नमः का जाप करें। गुड़, गेहूं का दान करें।

तुलाः साक्षात्कार में सफलता मिलेगी। नये संबंध बनेंगे। दूषित जल के कारण शारीरिक कष्ट हो सकता है। आज ऊँ सों सोमाय नमः का एक माला जाप करें। खीर बनाकर कम से कम एक कन्या को खिलायें।

वृश्चिकः नवीन कार्य में सफलता की प्राप्ति होगी। पराक्रमी किंतु विद्रोही प्रवृति के कारण संघर्ष करना पड़ सकता है। यकृत रोग से कष्ट हो सकता है। मंगल की शांति के लिए ऊँ अं अंगारकाय नमः का एक माला जाप करें। हनुमानजी की उपासना करें।

धनुः आज कोई कीमती वस्तु खरीदने के योग बन रहे हैं। कैश की कमी हो सकती है। सांस संबंधी बीमारी के कारण परेशानी होगी। कष्टों की निवृत्ति के लिए ऊँ शुं शुक्राय नमः का जाप करें और मां महामाया के दर्शन करें।

मकरः मकर राशि के लोगों को चोट लगने की आशंका है। छोटी मोटी सर्जरी हो सकती है। कार्य में व्यवधान आएगा। उपाय के लिए ऊँ अं अंगारकाय नमः का जाप करें। हनुमानजी की उपासना करें।

कुंभः दिन की शुरूआत गड़बड़ी से हो सकती है। निर्धारित कार्यक्रम बिगड़ सकता है। जिम्मेदारी की अधिकता से तनाव होगा। उपाय के लिए ऊँ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप कर गणपति की आराधना करें। दूबी गणपति में चढ़ाकर मनन करें।

मीनः इस राशि के लोग आज नये इनोवेशन करेंगे, जिसमें यश की प्राप्ति होगी। संपत्ति विवाद की समाप्ति हो जाएगी। परिवार में विशिष्ठ लोगों से लाभ मिलेगा। चोट से सावधान रहें। आज ऊँ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें। सूक्ष्म जीवों की सेवा करें।

 

Advertisement

Advertisement