MP News : अब इंदौर में बनवा सकेंगे अमरनाथ यात्रा के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट, साइन बोर्ड ने जारी की सूची

 

Indore : मध्यप्रदेश के इंदौर शहर से हर साल अमरनाथ यात्रा के लिए हजारों श्रद्धालु सफर करते हैं। ऐसे में उन सभी को मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाना अनिवार्य होता है। लेकिन इसकी वजह से कई यात्रियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ता आ रहा है। लेकिन उनकी परेशानियों को दूर करने के लिए अमरनाथ साइन बोर्ड ने एक सूचि जारी की है। जिसमें इंदौर शहर के डॉक्टरों और अस्पताल का नाम शामिल है जहां यात्रियों के लिए मेडिकल जांच कर सर्टिफिकेट जारी किया जा सकता हैं।

दरअसल, इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने अमरनाथ साइन बोर्ड को एक पत्र लिखा था जिसमें अस्पताल और डॉक्टर की सूची पर आपत्ती जताई थी। जिसके बाद शुक्रवार रात साइन बोर्ड ने नई सूची जारी की है। इस सूचि में जिला अस्पताल के 4 डॉक्टर और पीसी सेठी अस्पताल के एक डॉक्टर द्वारा अमरनाथ जाने वाले यात्रियों का मेडिकल सर्टिफिकेट जारी के लिए ऑथराइज किया है।

जानकारी के मुताबिक, अमरनाथ यात्रा की शुरुआत 20 जून से होने वाली है ऐसे में यात्रा पर जाने से पहले सभी यात्रियों को इस यात्रा के लिए पंजीयन करवाना अनिवार्य होता है। इसके लिए सबसे ज्यादा जरूरी मेडिकल जांच होती है, जो अब यात्रियों के लिए आसान होगी। अब लोगों को ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि इंदौर के अस्पताल और डॉक्टरों को अमरनाथ यात्रा के लिए यात्रियों की मेडिकल जांच कर सर्टिफिकेट जारी करने के लिए अधिकृत कर दिया गया है। हालांकि पहले अमरनाथ साइन बोर्ड ने शहर के किसी भी अस्पताल को अधिकृत नहीं किया था।